Home देश हमेशा से फिल्म निर्माण करना चाहती थी : ऋषिता

हमेशा से फिल्म निर्माण करना चाहती थी : ऋषिता

नई दिल्ली ।। ऋषिता भट्ट ने ‘अशोका’ में शाहरुख खान के साथ अभिनय कर बॉलिवुड में अपनी शुरुआत की थी लेकिन वह एक अभिनेत्री के तौर पर प्रभावी छाप नहीं छोड़ सकीं। अब वह ‘शकल पे मत जा’ फिल्म के साथ निर्माता बन गई हैं और कहती हैं कि उनके दिमाग में फिल्म निर्माण का विचार हमेशा से था।

ऋषिता ने मुम्बई से फोन पर कहा, “मैंने बतौर अभिनेत्री शुरुआत की थी लेकिन निर्माता बनने का विचार हमेशा से मेरे दिमाग में था। शुभ मुखर्जी (‘शकल पे मत जा’ के लेखक व निर्देशक) एक पुराने दोस्त हैं। वह पटकथा लेकर मेरे पास आए और मैंने इसका निर्माण करने का निर्णय ले लिया। कहानी को एक बहुत प्यारी पटकथा के रूप में विकसित किया गया है। यह हास्य से परिपूर्ण व्यंग्य है।”

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात की बहुत थोड़ी सी प्रायोगिक जानकारी है कि निर्माण में क्या होता है। मैंने जिन फिल्मों में काम किया उनमें यह समझने की कोशिश की कि निर्माण क्या है। यह फिल्म जिस तरह से सामने आई वह तरीका मुझे पसंद है। शुरुआत में यह मुश्किल था लेकिन हर किसी का रवैया सहयोगपूर्ण रहा और सभी ने कड़ी मेहनत की।”

ऋषिता की निर्माण कम्पनी आईपिक्स मूवीज व लिंक एंटरटेनमेंट कम्पनी इस फिल्म का निर्माण कर रही है।

‘शकल पे मत जा’ चार लड़कों की कहानी है, जिन्हें आपातस्थिति में दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हिरासत में ले लिया जाता है। वे एक अमेरिकी एयरलाइंस के विमान की शूटिंग कर रहे होते हैं, तभी उन्हें हिरासत में ले लिया जाता है। वे अधिकारियों को बताते हैं कि उन्हें अपनी वृत्तचित्र फिल्म के लिए हवाईअड्डे के दृश्यों की जरूरत है। उनकी इस दलील को गम्भीरता से नहीं लिया जाता और उन्हें पूछताछ के लिए भेज दिया जाता है।

फिल्म में शुभ, प्रतीक कटारे, सौरभ शुक्ला, रघुवीर यादव और अमन शरीफ मुख्य भूमिका में हैं।

ऋषिता ने ‘अब तक छप्पन’, ‘चरस: ए ज्वाइंट कैम्पेन’, ‘हीरोज’ और ‘हासिल’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

Rate this post

NO COMMENTS