Home देश एयरपोर्ट मेट्रो में अब हो सकेगी फिल्मों की शूटिंग

एयरपोर्ट मेट्रो में अब हो सकेगी फिल्मों की शूटिंग

नई दिल्ली ।। दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस (एएमई) को अब फिल्मों में भी देखा जा सकेगा क्योंकि इसका निर्माण करने वाली कम्पनी-रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की इस इकाई ने बॉलिवुड फिल्मों के शूटिंग की अनुमति दे दी है।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के अध्यक्ष अनिल पी. गुप्ता ने कहा, “फरवरी में जब से रिलायंस मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस मार्ग पर रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हुआ तभी से फिल्मों की शूटिंग के लिए ढेर सारे निवेदन आए। विश्व स्तर के हमारे आधुनिक स्टेशन और हाईटेक द्रुत गति की रेलगाड़ियां फिल्मों की शूटिंग और प्रचार के लिए सबसे अच्छे माध्यम हैं।”

इसके पहले दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने रेलगाड़ियों के अंदर बॉलीवुड की ‘पा’, ‘बेवफा’, ‘देव-डी’, ‘लव आज कल’, ‘ब्लैक एंड व्हाइट’ और ‘दिल्ली-6’ जैसी कुछ फिल्मों की शूटिंग की अनुमति दे चुका है।

रिलायंस के अधिकारी ने कहा, ” विदेशों में मेट्रो की तुलना में हमारे मेट्रो एक्सप्रेस की रेलगाड़ियों में शूटिंग करना काफी सस्ता है। इसके अलावा एएमई फिल्म निर्माताओं को बहुत कम कीमत पर विश्व स्तर की हाईटेक सुविधा मुहैया कराता है।”

“खास बात यह है कि शूटिंग इस प्रकार होगी कि यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।”

एएमई बुधवार को शिवाजी स्टेडियम स्टेशन पर शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘रा-वन’ के प्रचार अभियान की मेजबानी भी करेगा।

23 किलोमीटर की दूरी वाले इस मेट्रो एक्सप्रेस को 5,700 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। इसके मार्ग में छह स्टेशन पड़ते हैं जिसमें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरो सिटी, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा और द्वारका सेक्टर-21 शामिल हैं।

Rate this post

NO COMMENTS