Home देश ऐसा कोई नहीं जिसमें नकारात्मक चीजें न हों : शेरगिल

ऐसा कोई नहीं जिसमें नकारात्मक चीजें न हों : शेरगिल

मुम्बई ।। अभिनेता जिमी शेरगिल के ‘तनु वेड्स मनु’ में निभाए गए नकारात्मक किरदार को खूब प्रशंसा मिली थी। अब वह ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ में फिर ऐसी ही भूमिका निभा रहे हैं। शेरगिल कहते हैं कि वास्तव में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसमें थोड़ी-बहुत नकारात्मक चीजें न हों।

शेरगिल ने आईएएनएस से कहा, “वास्तविक जीवन में मुझे कोई ऐसा व्यक्ति बता दें जिसमें जरा भी नकारात्मकता न हो। जीवन में ऐसा ही होता है। यदि आप किसी किरदार को अद्भुत बनाना चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उसका थोड़ा-बहुत नकारात्मक पहलू भी हो। इस तरह से ये किरदार वास्तविक लगते हैं।”

वैसे शेरगिल पहले कई फिल्मों में सकारात्मक भूमिकाएं निभा चुके हैं। ‘मोहब्बतें’, ‘मेरे यार की शादी है’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘यहां’ और ‘ए वेडनेस्डे’ जैसी फिल्मों में उनके किरदार सकारात्मक थे। अब वह अपने किरदार चुनते समय बहुत सावधानी बरतते हैं।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी आप आगे बढ़ने के लिए बहुत सोच-समझकर भूमिकाओं का चयन करते हैं। फिल्मी दुनिया में मेरा विकास बहुत धीमा रहा है और मुझे इसका जरा भी पछतावा नहीं है। मैं अपने काम में मजा लेता हूं और ऐसे किरदार चुनता हूं जो मुझे पसंद हों।”

‘साहब बीवी और गैंगस्टर’ की शूटिंग मात्र 25 दिन में हुई है। तिग्मांशु धूलिया की इस फिल्म में अपने किरदार के विषय में बताते हुए शेरगिल ने कहा, “मैंने साहब की भूमिका निभाई है, उनका राजसी गौरव कहीं कम हो गया है लेकिन उनका रवैया नहीं बदला है। वह अब भी उसी ठाठ-बाट से रहना चाहते हैं और शाही जिंदगी नहीं छोड़ना चाहते।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह भूमिका बहुत मुश्किल थी लेकिन तिग्मांशु ने मेरी मदद की। वह न केवल एक बेहतरीन निर्देशक हैं बल्कि एक अच्छे अभिनेता भी हैं।”

इस फिल्म में रणदीप हूडा व माही गिल ने भी अभिनय किया है और यह 30 सितम्बर को प्रदर्शित होगी।

शेरगिल ने गुलजार की 1996 में आई ‘माचिस’ फिल्म से बॉलीवुड में शुरुआत की थी। उनकी भविष्य में निर्देशन के क्षेत्र में उतरने की योजना है।

Rate this post

NO COMMENTS