Home देश सलमान ने दर्द का अहसास नहीं होने दिया : हजेल

सलमान ने दर्द का अहसास नहीं होने दिया : हजेल

मुम्बई ।। ‘बॉडीगार्ड’ से बॉलीवुड में शुरुआत करने वाली ब्रिटिश मूल की भारतीय अभिनेत्री हजेल कीच कहती हैं कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी को कभी भी यह पता नहीं चला कि अभिनेता सलमान खान को इतना दर्द था।

फिल्म के प्रदर्शित होने से पहले ही सलमान इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गए थे। वहां पिट्सबर्ग में उनकी आठ घंटे की शल्य चिकित्सा हुई। उनकी तंत्रिकाओं में कुछ परेशानी थी जिसके चलते उन्हें सिर, जबड़ों और गालों में भयंकर दर्द रहता था।

हजेल ने आईएएनएस से एक साक्षात्कार में कहा, “उनका ऑपरेशन हो गया है लेकिन उन्हें अब भी दर्द है इसलिए उनका एक और ऑपरेशन होगा। अब भी वह दर्द में हैं लेकिन फिर भी वह इस बारे में नहीं बताते। वह बहुत बहादुर व्यक्ति हैं।”

हजेल फिल्मी दुनिया में करियर बनाने की उम्मीद आंखों में लिए लंदन से मुम्बई आई थीं लेकिन वह सारी उम्मीदें खोकर वापस लौट रही थीं। बाद में ‘बॉडीगार्ड’ में अभिनय का प्रस्ताव मिलने पर वह सलमान से मिलीं।

उन्होंने तमिल फिल्म ‘बिल्ला’ में भी अभिनय किया है। वह कहती हैं, “मुझे कोई काम नहीं मिल रहा था, इसलिए में लंदन लौटने की योजना बना रही थी। जिस दिन में वहां के लिए रवाना होने वाली थी, मुझे सलमान का एक लिखित संदेश मिला। मैं उनसे मिली। हमने करीब ढाई घंटे बात की और फिर उन्होंने मुझे चुन लिया।”

जब सलमान लंदन में ‘लंदन ड्रीम्स’ की शूटिंग कर रहे थे तभी हजेल की और उनकी मुलाकात हुई थी।

हजेल ने बहुत कम उम्र में ही हॉलीवुड फिल्मों में छोटी भूमिकाएं कर अपने अभिनय के करियर की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने तीन ‘हैरी पॉटर’ फिल्मों में काम किया है।

उन्होंने बताया, “मैं 12 साल की उम्र से मनोरंजन उद्योग में हूं। मैं पश्चिम की फिल्मों में छोटी भूमिकाएं करती थी। जब मैं स्कूल में थी तब मैंने ‘हैरी पॉटर’ फिल्मों में काम किया। धीरे-धीरे मुझे बड़ी भूमिकाएं मिलने लगीं। मैंने ‘हैरी पॉटर’ श्रृंखला की दूसरी, तीसरी और चौथी फिल्मों में काम किया है। मैंने एक छात्रा की भूमिका निभाई थी।”

‘बॉडीगार्ड’ में सलमान के साथ मुख्य भूमिका में तो करीना थीं लेकिन फिर भी हजेल को इस बात की खुशी है कि इसमें उन्हें अपनी अभिनय क्षमता दिखाने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा, “तकनीकी रूप से मैं फिल्म की दूसरी मुख्य अभिनेत्री थी लेकिन कहानी कुछ इस तरह की है कि मैं 80 प्रतिशत फिल्म में हूं। यह एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका थी।”

Rate this post

NO COMMENTS