Home देश ‘डैम 999’ के निर्देशक ने पुलिस सुरक्षा मांगी

‘डैम 999’ के निर्देशक ने पुलिस सुरक्षा मांगी

कोच्चि ।। विवादास्पद फिल्म ‘डैम 999’ के निर्देशक सोहन रॉय ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है। तमिलनाडु में इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है और रॉय को 12 दिसम्बर को चेन्नई में इस रोक खिलाफ सुनवाई के दौरान मौजूद रहना है।

रॉय ने शनिवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा, “मैं तमिलनाडु के विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्यों से अपने जीवन के प्रति खतरा महसूस कर रहा हूं इसलिए यदि मुझे वहां की प्रदेश सरकार पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी तभी मैं सुनवाई के दौरान उपस्थित हो सकूंगा।”

यह फिल्म पिछले महीने प्रदर्शित हुई थी लेकिन फिल्म में मुल्लापेरियार बांध को लेकर केरल का पक्ष लेने की वजह से तमिलनाडु में इसके प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई। रॉय ने इस रोक को हटाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

‘डैम 999’ एक करोड़ डॉलर की लागत में बनी फिल्म है, जिसमें एक बांध के ढहने के बाद वहां आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों की दशा को दिखाया गया है।

आलोचकों का कहना है कि इस फिल्म में केरल स्थित शताब्दी पुराने मुल्लापेरियार बांध से सम्बंधित विवाद को दिखाने की कोशिश की गई है। तमिलनाडु इस बांध के पानी का इस्तेमाल करता है।

Rate this post

NO COMMENTS