Home देश अमिताभ के निराले दीवाने का अनोखा तोहफा

अमिताभ के निराले दीवाने का अनोखा तोहफा

भोपाल ।। बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन सोमवार को 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर उनके प्रशंसक उन्हें अपनी तरह से जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। मध्य प्रदेश में उनके दीवाने अपने ही अंदाज में अमिताभ का जन्मदिन मना रहे हैं।

इंदौर के राजेश स्वामी अमिताभ को अपना आदर्श मानते हैं। वह पिछले 20 वषरें से अमिताभ के जन्मदिन पर विशेष पेंटिग बनाते हैं। वह यह पेंटिंग बोतल के अंदर बनाते हैं। उन्होंने पिछले 20 वषरें में अमिताभ की हर उम्र की पेंटिंग बोतल के भीतर तैयार की है।

राजेश बताते हैं कि जन्मदिन के मौके पर वह अमिताभ की तस्वीर का तोहफा तैयार करते हैं, उनके पास आज 15 पेंटिंग्स का संग्रह हो चुका है, वह च़ाहते हैं कि उनकी बनाई ये कलाकृतियां अमिताभ तक पहुंचें।

राजेश को बोतल के भीतर पेंटिग बनाने में चार से पांच दिन लग जाते हैं। उनकी इच्छा अमिताभ से मिलने की है, और उन्हें मुलाकात की इस घड़ी का बेसब्री से इंतजार है।

अमिताभ के इसी तरह के प्रशंसक मनेाज नामदेव जबलपुर के रांझी से हैं। मनोज वैसे तो साइकिल रिक्शा चालक हैं लेकिन उनके लिए अमिताभ भगवान से कम नहीं हैं। यही कारण है कि उनका पूरा रिक्शा अमिताभ की तस्वीरों से अटा पड़ा है। अमिताभ की हर हिरोइन के साथ एक तस्वीर मनोज के रिक्शे पर साफ नजर आती है। इतना ही नहीं उन्होंने तो अपने रिक्शे को ‘अमिताभ सुपर स्टार एक्सप्रेस’ नाम दे दिया है। वह बताते हैं कि नियमित रूप से अमिताभ की पूजा करके ही अपने काम पर निकलते हैं।

मनोज बताते हैं कि वह बचपन से ही अमिताभ के दीवाने रहे हैं। वह अमिताभ की हर फिल्म देखते आ रहे हैं। कई फिल्में तो उन्होंने कई-कई दफा देखी हैं।

Rate this post

NO COMMENTS