Home देश 42वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह 23 नवम्बर से गोवा में

42वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह 23 नवम्बर से गोवा में

नई दिल्ली ।। गोवा में शुरू हो रहे 42वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (आईएफएफआई) 23 नवम्बर से शुरू होगा जिसका उद्घाटन जाने-माने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान करेंगे। यह समारोह तीन दिसम्बर 2011 तक चलेगा। यह जानकारी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के निदेशक शंकर मोहन ने समारोह के आधिकारिक पोस्टर जारी करते हुए दी। उन्होंने कहा कि इस समारोह का विषय है वसुधैव कुटुम्बकम, जिसका अर्थ समूचा विश्व एक परिवार है। 

आईएफएफआई एक ऐसा ब्रांण्ड है, जिसने भारतीय सिनेमा के विकास और इसकी विश्वभर में स्वीकृति की घोषणा की है। आईएफएफआई के विज्ञापन का डिजाइन थोटा थरानी ने तैयार किया है। यह डिजाइन विचारों की शुद्धता, नवीनता और प्रगति का द्योतक है। शंकर मोहन ने कहा कि इस समारोह में चुनिंदा कलात्मक फिल्मों को दर्शाया जाएगा और यह अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा जगत की सुप्रसिद्ध हस्तियों के लिए मंच प्रदान करेगा।

उद्घाटन समारोह में ‘उरूमी’ फिल्म प्रदशिर्त की जाएगी और इसमें भारतीय फिल्में जैसे ‘रंजना’, ‘अमी अर अस्बो ना’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ और अनेक अन्य फिल्मों के अलावा दूसरे देशों की फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इनमें से कुछ को कान, लोकार्नो और मॉन्ट्रियल फिल्म समारोहों में प्रसिद्धि प्राप्त हुई थी। समारोह में विशेष मास्टर क्लास सत्र भी आयोजित किया जाएगा। 

इस समारोह में विश्व के 65 देशों की 100 से अधिक फिल्में प्रदशिर्त की जाएंगी और उनमें से कुछ फिल्में पहली बार दिखाई जाएंगी।

Rate this post

NO COMMENTS