Home देश टाउनशिप घोटाले में उद्योगपति सीबीआई हिरासत में

टाउनशिप घोटाले में उद्योगपति सीबीआई हिरासत में

हैदराबाद ।। आंध्र प्रदेश की एक अदालत ने शुक्रवार को एमार-एपीआईआईसी टाउनशिप घोटाले के सिलसिले में उद्योगपति कोनेरू प्रसाद को एक सप्ताह के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया।

नामपल्ली आपराधिक अदालत के एक दंडाधिकारी ने टाइमेक्स समूह के संस्थापक एवं मुख्य सलाहकार कोनेरू प्रसाद को 10 नवंबर तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अदालत ने जांच एजेंसी को निर्देश दिया कि वह आरोपी से पूछताछ उनके वकील की मौजूदगी में करे।

सीबीआई ने प्रसाद को गुरुवार को गिरफ्तार किया था और 15 दिन की रिमांड की मांग की थी लेकिन अदालत ने एक हफ्ते की रिमांड मंजूर की।

केंद्रीय एजेंसी ने अपनी रिमांड रिपोर्ट में अदालत से कहा कि प्रसाद को इस मामले में नौकरशाहों एवं अन्य आरोपियों की संलिप्तता की जानकारी थी, इसलिए उनसे पूछताछ आवश्यक है ताकि तथ्य सामने आ सकें।

इससे पहले, सीबीआई के अधिकारी प्रसाद को राज्य सरकार द्वारा संचालित दिलकुशा गेस्टहाउस ले गए। सीबीआई इस गेस्टहाउस का उपयोग शिविर कार्यालय के रूप में करती है। प्रसाद ने गुरुवार को पूरी रात सेंट्रल क्राइम स्टेशन (सीसीएस) में बिताई थी।

प्रसाद की कम्पनी ‘स्टाइलिश होम्स रियल इस्टेट लिमिटेड’ पर हैदराबाद स्थित गाचिबॉवली में एमार हिल्स टाउनशिप परियोजना के तहत बने भवनों और प्लाट को बेचकर बड़ी मात्रा में धन एकत्र करने का आरोप है।

सीबीआई के संयुक्त निदेशक वी. वी. लक्ष्मीनारायण ने कहा कि प्रसाद ने भवनों और प्लाट की कीमत कागज पर 5,000 रुपये प्रति वर्ग गज बताया था, जबकि इसे कहीं अधिक कीमत पर बेचा गया। भवन खरीदने वाले दो लोगों ने सीबीआई को बताया कि उन्होंने बड़ी मात्रा में प्रसाद को धन दिया।

प्रसाद पर सीबीआई ने धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र और खातों की गलत जानकारी देने का मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत भी मामले हैं।

Rate this post

NO COMMENTS