Home देश बांग्लादेश ने मैच जीता तो जिम्बाब्वे ने श्रृंखला

बांग्लादेश ने मैच जीता तो जिम्बाब्वे ने श्रृंखला

बुलावायो ।। बांग्लादेश ने क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए पांचवें एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में जिम्बाब्वे को 93 रनों से हरा दिया है। इसके बावजूद बांग्लादेश पांच एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला 2-3 से गंवा दिया।

बांग्लादेश द्वारा जीत के लिए रखे गए 254 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की पूरी टीम 38.2 ओवरों में 160 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। जिम्बाब्वे की ओर से मैलकम वालर ने सर्वाधिक 51 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके कप्तान और सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर बिना खाता खोले रुबेल हुसैन की गेंद पर विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम को कैच थमाकर चलते बने। टेलर का विकेट जब गिरा, उस समय जिम्बाब्वे का कुल स्कोर दो रन था।

वूसी सिबांडा ने मासाकाद्जा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की। इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। सिबांडा को [34] शाकिब अल हसन ने इमरुल कायेस के हाथों कैच कराया।

मासाकाद्जा 28 रन और फोस्टर मुत्जिवा ने 27 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की ओर से उसके पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

बांग्लादेश की ओर से महमुदुल्लाह ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके, जबकि शाकिब के खाते में दो विकेट आया। वहीं शैफुल इस्लाम, रुबेल हुसैन और अब्दुर रज्जाक ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए, जिनमें शाकिब के 79 रन और महमुदुल्लाह के नाबाद 60 रन शामिल थे। शाकिब ने 71 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि महमुदुल्लाह ने भी 67 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बांग्लादेश की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और कायेस ने की। कायेस को 30 रन के कुल योग पर मध्यम गति के गेंदबाज कीगन मेथ ने विकेट कीपर तातेंदा ताएबू के हाथों लपकवाया। कायेस ने नौ रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से तमीम 45 रन, मुशफिकुर 20 रन और मोहम्मद अशरफुल 15 रन बनाए, जबकि शुवागोटो हॉम ने तीन रन बनाए। वहीं, नासिर हुसैन आठ रन पर नाबाद लौटे। जिम्बाब्वे की ओर से प्राइस ने तीन विकेट झटके, जबकि मेथ ने दो विकेट चटकाए। चिगुम्बुरा के खाते में एक विकेट आया।

Rate this post

NO COMMENTS