Home देश बारिश से मैच धुला, कोबराज नहीं कर सका बल्लेबाजी

बारिश से मैच धुला, कोबराज नहीं कर सका बल्लेबाजी

बेंगलुरू ।। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के तहत शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में सलामी बल्लेबाज सरूल कंवर (45) और केरोन पोलार्ड (58) की खेली गई शानदार पारियों के बदौलत मुम्बई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम के समक्ष जीत के लिए 177 रनों का विशाल लक्ष्य रखा लेकिन लगातार बारिश के कारण कोबराज अपनी पारी खेल नहीं सके जिसके चलते मैच रद्द कर दिया गया।

मुम्बई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोबराज के सामने जीत के लिए 177 रनों की चुनौती दी लेकिन इंडियंस की बल्लेबाजी के बाद आसमान में गहरे बादल छा गए और बारिश होनी शुरू हो गई। स्टेडियम के कर्मचारियों ने पिच को बारिश से बचाने के लिए कवर लगाए।

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के तीसरे संस्करण में पिछले सप्ताह हालांकि रोमांचक मुकाबले देखने को नहीं मिले इसलिए रोमांचक मैच की आस में 10 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक पहुंचे थे।

केएससीए के एक अधिकारी ने बताया, “हालांकि 23 सितम्बर से अब तक यहां तीन मुकाबले खेले गए लेकिन किसी मैच के दौरान बारिश नहीं हुई लेकिन आज मुम्बई इंडियंस की पारी के बाद भारी बारिश होने लगी। इसकी उम्मीद नहीं थी। आसमान में बादल शाम से ही नजर आ रहे थे।”

कोबराज के समक्ष जीत के लिए 177 रनों की चुनौती थी। केप कोबराज द्वारा पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद मुम्बई इंडियंस ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।

विस्फोटक बल्लेबाज केरोन पोलार्ड ने मुम्बई की ओर से सर्वाधिक 58 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 37 गेंदों का सामना किया और छह चौके तथा तीन छक्के लगाए।

इससे पहले एडेन ब्लीजार्ड और सरूल कंवर ने मुम्बई को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। कंवर 21 गेंदों पर 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद पवेलियन लौटे। उन्होंने इस पारी के दौरान तीन चौके तथा पांच छक्के लगाए।

ब्लीजार्ड ने 24 गेंदों पर 19 रन बनाए। जेम्स फ्रेंकलीन 18 रन बनाकर आउट हुए जबकि अम्बाती रायुडु सात गेंदों पर छह रन बनाकर पवेलियन लौटे।

एंड्रयु सायमंड्स 18 रनों पर नाबाद लौटे जबकि कप्तान हरभजन सिंह भी पांच गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

कोबराज की ओर से रोबिन पीटरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने दो विकेट झटके। डेल स्टेन, ज्यां पाल ड्यूमिनी और जस्टिन कैम्प को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

मुम्बई ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें दोनों में उसे जीत मिली है और वह चार अंक लेकर अपने ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि कोबराज ने भी इतने ही मुकाबले खेले हैं जिनमें से उसे एक में जीत मिली है जबकि एक मुकाबले में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। कोबराज टीम दो अंक लेकर मुम्बई से पीछे दूसरे स्थान पर है।

मुम्बई टीम इस मुकाबले को जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी जबकि कोबराज की टीम यदि इस मैच को जीतती है तो वह सेमीफाइनल में दौड़ में बनी रहेगी।

Rate this post

NO COMMENTS