Home देश चैम्पियंस लीग : आज भिड़ेंगे नाइट राइडर्स और चैलेंजर्स

चैम्पियंस लीग : आज भिड़ेंगे नाइट राइडर्स और चैलेंजर्स

बेंगलुरू ।। मुख्य दौर में लगातार दो मैच हार चुकी इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स और दक्षिण अफ्रीका की वॉरियर्स टीम के खिलाफ अपना पहला मुकाबला गंवा चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी।

नाइट राइडर्स की कोशिश हार की हैट्रिक से बचने की होगी वहीं चैलेंजर्स टीम पहली जीत की तलाश में उतरेगी।

नाइट राइडर्स को पहले मुकाबले में इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट ने पांच विकेट से हराया था वहीं दूसरे मुकाबले में उसे साउथ आस्ट्रेलिया रेडबैक्स टीम ने 19 रनों से मात दी थी। चैलेंजर्स को उसके पहले मुकाबले में वॉरियर्स टीम ने तीन विकेट से शिकस्त दी थी।

सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों को बाकी के मुकाबलों में बेहतर नेट रन रेट के साथ जीत हासिल करनी होगी। नाइट राइडर्स के लिए उसके मुख्य तेज गेंदबाज ब्रेट ली का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

ली रेडबैक्स के खिलाफ एक विकेट झटकने में जरूर कामयाब हुए थे लेकिन इसके लिए उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 42 रन लुटाए थे।

लक्ष्मीपती बालाजी ने इस मुकाबले में तीन ओवर में 27 रन खर्च कर दो विकेट झटककर फॉर्म में आने के संकेत जरूर दिए हैं। चोट से वापसी कर रहे कप्तान गौतम गम्भीर भी अब तक दो मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर सके हैं।

गम्भीर समरसेट के खिलाफ बिना कोई रन बनाए आउट हुए थे वहीं रेडबैक्स के खिलाफ वह नौ गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे।

ऐसे में बल्लेबाजी में अनुभवी हरफनमौला जैक्स कैलिस, यूसुफ पठान और मनोज तिवारी से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। दूसरी ओर, पहला मैच बेहद करीबी अंतर से हारने वाली चैलेंजर्स की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर टूर्नामेंट में वापसी करने पर होगी।

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान पर टीम को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली और सौरव तिवारी टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। तेज गेंदबाजी में श्रीनाथ अरविंद से कप्तान डेनियल विटोरी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Rate this post

NO COMMENTS