Home देश होबार्ट की हार के बाद आस्ट्रेलियाई टीम पर बरसा मीडिया

होबार्ट की हार के बाद आस्ट्रेलियाई टीम पर बरसा मीडिया

मेलबर्न ।। न्यूजीलैंड के हाथों होबार्ट टेस्ट गंवाने वाली आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की स्थानीय मीडिया ने जमकर आलोचना की है। किसी ने इसे बेहतर टीम की जीत करार दिया तो किसी ने इसे ‘शर्मनाक’ करार दिया। न्यूजीलैंड के साथ खेली गई दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे और अंतिम मैच में सोमवार को आस्ट्रेलिया को मेहमान टीम के हाथों सात रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

इस हार के साथ ही आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला जीतने का मौका गंवा दिया था। आस्ट्रेलियाई टीम पहला टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाए हुए थी।

इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 241 रनों का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 233 रनों पर पवेलियन लौट गई। न्यूजीलैंड ने 26 वर्ष के अंतराल के बाद आस्ट्रेलिया में जीत हासिल की।

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ ने लिखा है कि बेहतरी टीम को जीत मिली। पत्र लिखता है, ‘आस्ट्रेलियाई टीम का सोमवार को जैसा हश्र हुआ उसे देखकर ऐसा लगता है कि उसका खौफ अब लम्बे समय तक बरकरार नहीं रहने वाला है।’

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में उसी की धरती पर 26 वर्ष बाद हराया है। इससे पहले, कीवी टीम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को उसके घर में 1985-86 सत्र में हराने में सफल हुई थी।

समाचार पत्र ‘हेराल्ड सन’ ने इसे ‘शर्म का दिन’ करार दिया है। पत्र लिखता है कि कीवी टीम को आस्ट्रेलिया में अंतिम बार 1985 में पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में जीत मिली थी। न्यूजीलैंड की वर्तमान टेस्ट टीम अनुभवहीन है।

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के टेस्ट मैचों में कुल 12, 656 रन है। यदि न्यूजीलैंड की वर्तमान टेस्ट टीम के सभी खिलाड़ियों के कुल टेस्ट रन को जोड़ा जाए तो भी वह पोंटिंग से 2,000 रन कम है।

पत्र के मुताबिक, वर्ष 2008 के बाद आस्ट्रेलिया ने कुल 16 टेस्ट मैच हारे हैं। इस होड़ में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें ही आस्ट्रेलिया से आगे हैं जिन्होंने इस दौरान आस्ट्रेलिया के मुकाबले अधिक टेस्ट मैच गंवाए हैं।

समचार पत्र ‘द आस्ट्रेलियन’ के मुताबिक, भारत के साथ खेली जाने वाली श्रृंखला से पहले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में संकट की स्थिति।

पत्र के मुताबिक, “सलामी बल्लेबाज फिलिप ह्यूज सबसे अधिक मुसीबत में हैं और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन ऐसा लगता है कि चयनकर्ता इन पर मेहरबान हैं।”

Rate this post

NO COMMENTS