Home देश पायन को होगी सर्जरी, दक्षिण अफ्रीका दौरे से दूर रहेंगे

पायन को होगी सर्जरी, दक्षिण अफ्रीका दौरे से दूर रहेंगे

मेलबर्न ।। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पायन अंगुली में लगी गम्भीर चोट के कारण अगले महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सकेंगे। पायन को इस चोट से उबरने के लिए ऑपरेशन कराना होगा।

पायन की गैरमौजूदगी में विक्टोरिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिलेगा। लगभग एक महीने पहले तस्मानिया में अभ्यास के दौरान पायन की तर्जनी की हड्डी टूट गई थी।

आस्ट्रेलियाई टीम को अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के साथ दो ट्वेंटी-20 मैच खेलने हैं। ये मैच क्रमश: 13 और 16 अक्टूबर को खेले जाने हैं। नियमित और वरिष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हेडिन ट्वेंटी-20 क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में पायन को ट्वेंटी-20 टीम का स्थाई विकेटकीपर माना जा रहा था।

अब जबकि पायन का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जाना तय हो गया है, 23 वर्षीय वेड को पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा। वेड ने अब तक 45 प्रथम श्रेणी मैचों में 37 के औसत से 2121 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक शामिल हैं।

इसके अलावा वेड को पायन की गैरमौजूदगी में आरक्षित विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट और एकदिवसीय टीम में भी जगह मिल सकती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आस्ट्रेलियाई टीम को भारत से भिड़ना है।

आस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो एलेक्स कुंटोरिस ने कहा, “चोट के एक महीने बाद भी पायन की अंगुली में दर्द बरकरार है। चूंकी पायन की इसी अंगुली में बीते वर्ष भी चोट लगी थी, ऐसे में लगता है कि उनकी इस बार की चोट ज्यादा गम्भीर हो गई है। ऐसे में उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी गई है।”

Rate this post

NO COMMENTS