Home देश बीसीसीआई के करार से जुड़ी शर्तो का पालन किया : निम्बस

बीसीसीआई के करार से जुड़ी शर्तो का पालन किया : निम्बस

नई दिल्ली ।। खेल प्रसारणकर्ता निम्बस ने करार रद्द किए जाने के बाद अपनी स्थिति साफ करते हुए मंगलवार को कहा कि उसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ हुए प्रसारण सम्बंधी करार की शर्तो का पालन किया है। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने सोमवार को देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के प्रसारण का अधिकार रखने वाली कम्पनी निम्बस का करार यह कहते हुए रद्द कर दिया कि निम्बस ने भुगतान सम्बंधी शर्तो का उल्लंघन किया है।

बीसीसीआई के मुताबिक निम्बस ने घपला किया है। उसने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ हुई श्रृंखला के लिए 50 फीसदी रकम की अग्रिम अदायगी नहीं की है।

निम्बस ने सोमवार सुबह 24 करोड़ रुपये का भुगतान किया लेकिन अभी भी उसके पास 85 से 88 करोड़ रुपये बकाया हैं। इसी कारण बीसीसीआई निम्बस के साथ प्रसारण करार जारी नहीं रखना चाहता।

निम्बस ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, “करार की शर्तो का सम्मान करते हुए हम इन्हें मीडिया के सामने नहीं रख सकते लेकिन हम इतना जरूर कहना चाहेंगे कि हमने बोर्ड के साथ हुए करार की शर्तों का पूरा-पूरा पालन किया है और समय-समय पर हुए बदलाव के मद्देनजर भुगतान भी किया है।”

“करार को लेकर बीसीसीआई के साथ निम्बस की बातचीत जारी है। इस सम्बंध में जो कुछ विकास होगा, उसकी जानकारी मीडिया को दी जाएगी। इस बारे में आने वाले सप्ताहों में विकास होने के आसार हैं।”

निम्बस के साथ बीसीसीआई का प्रसारण करार पांच वर्ष पुराना है। निम्बस ने 2005-06 में चार साल का करार किया था। इसके बाद बीसीसीआई ने 2009-10 में उसके करार का नवीकरण किया। मौजूदा करार 2014 तक मान्य था।

Rate this post

NO COMMENTS