Home देश केपटाउन टेस्ट : स्मिथ और अमला का अर्धशतक

केपटाउन टेस्ट : स्मिथ और अमला का अर्धशतक

केपटाउन ।। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने न्यूलैंड्स स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक विकेट पर 122 रन बना लिए हैं। कप्तान ग्रीम स्मिथ 54 और हाशिम अमला 50 रन बनाकर नाबाद हैं। मेजबान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए थे। स्मिथ 36 और अमला 29 रन पर नाबाद लौटे थे। दक्षिण अफ्रीका ने जैक्स रुडॉल्फ के रूप में अपना एकमात्र विकेट गंवाया है।

रुडॉल्फ 14 रन बनाकर पीटर सिडल की गेंद पर आउट हुए थे। स्मिथ अपनी 89 गेंदों की पारी में नौ चौके लगा चुके हैं जबकि अमला के बल्ले से 81 गेंदों पर नौ चौके निकले हैं। दोनों अब तक दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़ चुके हैं। 

न्यूलैंड्स मैदान पर दूसरे दिन कुल 23 विकेट गिरे थे। इनमें आस्ट्रेलिया के 12 और दक्षिण अफ्रीका के 11 विकेट शामिल थे।

आस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 284 रन बनाने के बाद मेजबान टीम को पहली पारी में 96 रनों पर आउट कर दिया था। शेन वॉटसन ने पांच और रेयान हैरिस ने चार विकेट लेकर मेजबान टीम को सस्ते में समेट दिया। 

कप्तान ग्रीम स्मिथ ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। जैक्स रुडॉल्फ ने 18 रन बनाए जबकि बाकी कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका था।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी और नाटकीय रही थी। वेरनॉन फिलेंडर ने पांच और मोर्ने मोर्कल ने तीन विकेट लेकर एक समय 21 रन के कुल योग पर आस्ट्रेलिया के नौ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी थी। 

ऐसा लग रहा था कि आस्ट्रेलिया के नाम टेस्ट मैचों का न्यूनतम स्कोर दर्ज हो जाएगा लेकिन सिडल (नाबाद 12) और नेथन लियोन (14) ने अंतिम विकेट के लिए 26 रन जोड़कर सम्भावना को टाल दिया। आस्ट्रेलियाई पारी 47 रनों पर सिमटी। इस तरह आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 236 रनों का लक्ष्य रखा। डेल स्टेन के खाते में दो विकेट आए थे।

Rate this post

NO COMMENTS