Home देश चैम्पियंस लीग : समरसेट और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच टक्कर आज

चैम्पियंस लीग : समरसेट और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच टक्कर आज

बेंगलुरू ।। चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के अंतर्गत सोमवार को इंग्लिश कांउटी क्लब समरसेट टीम ग्रुप-बी के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की होड़ में बने रहने के इरादे से एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेगी।

समरसेट टीम ने क्वालीफायर के जरिए मुख्य दौर में प्रवेश किया है। मुख्य दौर में समरसेट ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें एक मुकाबले में उसे जीत मिली है जबकि साउथ आस्ट्रेलिया रेडबैक्स के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। तीन अंक लेकर समरेसट टीम अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर है।

बैंगलौर ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें दोनों में उसे मुंह की खानी पड़ी है। बिना कोई अंक अर्जित किए बैंगलोर टीम अपने ग्रुप में सबसे निचले स्थान पर है। ऐसे में बैंगलोर को यदि सेमीफाइनल की दौड़ में खुद को शामिल करना है तो उसे बाकी के बचे दो मुकाबलों में बेहतर नेट रनरेट से जीत दर्ज करनी होगी।

अल्फांसो थॉमस की कप्तानी में समरसेट ने क्वालीफायर मुकाबलों में अपने दोनों मैच जीते थे। हरफनमौला रुएल्फ वान डेर मर्वे से समरसेट को काफी उम्मीदे होंगी। मर्वे ने नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार 73 रन बनाए थे। इसके अलावा पीटर ट्रेगो और जेम्स हिल्ड्रेथ पर भी समरसेट की टीम निर्भर करेगी। समरसेट को गेंदबाजी में थॉमस के अलावा मुरली कार्तिक, मर्वे और लेविस ग्रेगरी से उम्मीदे होंगी।

दूसरी ओर, बैंगलोर के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का बड़ी पारी न खेल पाना कप्तान डेनियल विटोरी के लिए चिंता का विषय है। तिलकरत्ने दिलशान और विराट कोहली को भी अच्छी पारी खेलनी होगी। सौरव तिवारी और मयंक अग्रवाल मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। तेज गेंदबाजी में श्रीनाथ अरविंद से विटोरी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Rate this post

NO COMMENTS