Home देश चैम्पियंस लीग : दूसरी जीत के इरादे से उतरेगी मुम्बई इंडियंस

चैम्पियंस लीग : दूसरी जीत के इरादे से उतरेगी मुम्बई इंडियंस

बेंगलुरू ।। चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी और मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स पर शानदार जीत दर्ज करने वाली मुम्बई इंडियंस टीम सोमवार को वेस्टइंडीज की त्रिनिदाद एंड टोबैगो के खिलाफ दूसरी जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में विपक्षी टीम की कोशिश अपने अभियान की शुरुआत जीत से करने की होगी। मुम्बई इंडियंस ने शनिवार को खेले गए अपने पहले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन सुपर किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया था। मुम्बई इंडियंस दो अंक अर्जित कर ग्रुप-‘ए’ में दूसरे स्थान पर है।

त्रिनिदाद एंड टोबैगो टीम क्वालीफायर मुकाबलों के तहत मुख्य दौर में प्रवेश करने में सफल रही है। इस टीम ने अपने पहले क्वालीफायर मुकाबले में श्रीलंका की रुहुना राइनोज को पांच विकेट से हराया था जबकि दूसरे और अंतिम क्वालीफायर मुकाबले में त्रिनिदाद एंड टोबैगो ने इंग्लिश काउंटी टीम लीसेस्टरशायर को 51 रनों से मात दी थी।

सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत दर्ज कर मुम्बई इंडियंस के हौसले बुलंद हैं। नियमित कप्तान सचिन तेंदुलकर सहित कुल आठ खिलाड़ियों के चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बावजूद हरभजन सिंह की कप्तानी में मुम्बई इंडियंस ने अंतिम ओवर में जीत दर्ज कर उन खिलाड़ियों की कमी को महसूस नहीं होने दिया।

मुम्बई इंडियंस को तेज शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी एक बार फिर डेवी जैकब्स और आइडेन ब्लीजार्ड के कंधों पर होगी वहीं हरफनमौला एंड्रयू सायमंड्स, केरोन पोलार्ड मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे। हरभजन और लसिथ मलिंगा ने सुपर किंग्स के खिलाफ आठवें विकेट के लिए नाबाद 53 रनों की साझेदारी की। इस प्रकार इस मुकाबले में भी उनसे गेंद के अलावा बल्ले से उम्मीद होगी।

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मलिंगा, अबू नेचिम अहमद और पोलार्ड के कंधों पर होगी वहीं स्पिन की बागडोर हरभजन के हाथों में रहेगी। दूसरी ओर, त्रिनिदाद एंड टोबैगो टीम में लेंडल सिमंस, एड्रियन बाराथ, डेरेन ब्रावो, कप्तान डरेन गंगा, दिनेश रामदीन और जेसन मोहम्मद जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं वहीं तेज गेंदबाजी में रवि रामपॉल और सैमुअल बद्री के अलावा कई और ऐसे गेंदबाज हैं जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को बेताब हैं।

Rate this post

NO COMMENTS