Home देश चैम्पियंस लीग : मुम्बई इंडियंस और समरसेट में बराबरी के टक्कर के...

चैम्पियंस लीग : मुम्बई इंडियंस और समरसेट में बराबरी के टक्कर के आसार

चेपक ।। इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी (आईपीएल) मुम्बई इंडियंस और इंग्लिश काउंटी क्लब समरसेट की टीमें शनिवार को चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में एम.ए.चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

ग्रुप स्तर पर दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों के बीच बराबरी की भिड़ंत होने के आसार हैं।ग्रुप स्तर पर मुम्बई इंडियंस ने कुल चार मैच खेले जिनमें उसे दो में जीत मिली जबकि एक मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया।

मुम्बई ने मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और वेस्टइंडीज की त्रिनिदाद एंव टोबैगो टीम को मात दी थी जबकि दक्षिण अफ्रीका की केप कोबराज टीम के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। पांच अंकों के साथ मुम्बई टीम ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रही।

समरसेट टीम भी ग्रुप स्तर पर चार मैचों में से दो जीते है जबकि एक मुकाबले में उसे हार झेलनी पड़ी है वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। समरसेट ने कोलकाता नाइट राइडर्स और दक्षिण अफ्रीका की वॉरियर्स टीम को हराया था जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों उसे हार झेलन पड़ी थी वहीं साउथ आस्ट्रेलिया रेडबैक्स के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। पांच अंकों के साथ समरसेट टीम ग्रुप-बी में शीर्ष पर रही।

मुम्बई को अपने सलामी बल्लेबाज आइडेन ब्लीजार्ड और सरुल कंवर से तेज शुरुआत दिलाने की उम्मीद होगी जबकि अम्बाती रायडू, हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन, केरोन पोलार्ड और एंड्रयू सायमंड्स मध्यक्रम की जिम्मेदारी सम्भालेंगे।

लसिथ मलिंगा, अबू नेचिम अहमद और यजुवेंद्र सिंह तेज गेंदबाजी आक्रमण सम्भालेंगे वहीं स्पिन की जिम्मेदारी कार्यवाहक कप्तान हरभजन सिह के कंधों पर होगा।

दूसरी ओर, समरसेट की बल्लेबाजी पीटर ट्रेगो, क्रेग कीसवेटर, रुएल्फ वान डेर मर्वे, जेम्स हिल्डेथ और जोस बटलर के इर्द-गिर्द रहेगी। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी स्वयं अल्फांसो थॉमस और स्टीव किर्बी सम्भालेंगे जबकि स्पिन की जिम्मेदारी मुरली कार्तिक सम्भालेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS