Home देश चैम्पियंस लीग : रॉयल चैलेंजर्स और वॉरियर्स की भिड़ंत से शुरू होगा...

चैम्पियंस लीग : रॉयल चैलेंजर्स और वॉरियर्स की भिड़ंत से शुरू होगा असली घमासान

बेंगलुरू ।। क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के तीन दिनों के घमासान के बाद अब चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता में खेलने वाली सभी 10 टीमों के नामों का फैसला हो चुका है। क्वालीफाईंग से कोलका नाइट राइडर्स, त्रिनिदाद एवं टोबैगो और समरसेट टीमें मुख्य दौर में पहुंचने में सफल रहीं हैं। मुख्य दौर की शुरुआत शुक्रवार से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और वॉरियर्स के बीच होने वाले मुकाबले से होगी।

 क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के अंतिम दिन खेले गए दूसरे मुकाबले में समरसेट ने नाइट राइर्डस को 11 रनों से पराजित किया लेकिन उससे पहले नाइट राइर्डस ने क्वालीफाई करने के लिए जरूरी आंकड़ा हासिल कर लिया था।

इस मैच के परिणाम से सबसे अधिक निराशा श्रीलंका को रुहुना राइनोज टीम को हुई, जिसने दिन के पहले मुकाबले में लीसेस्टरशायर को अपनी उम्मीदें कायम रखी थीं लेकिन ये उम्मीदें तीन घंटे के भीतर धूल-धूसरित हो गईं।

डरेन गंगा के नेतृत्व में खेल रही त्रिनिदाद एवं टोबैगो की टीम ने क्वालीफाईंग में अपने दोनों मैच जीतकर मंगलवार को ही मुख्य दौर में स्थान पक्का कर लिया था। इस तरह लीसेस्टरशायर, रुहुना और न्यूजीलैंड की ऑकलैंड टीमों को इस वर्ष निराशा हाथ लगी।

क्वालीफाईंग में खेलने वाली छह में से तीन टीमों को मुख्य टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलना था। नाइट राइर्ड्स के क्वालीफाई करने के साथ मुख्य दौर में खेलने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों की संख्या चार हो गई है।

मुख्य दौर में क्वालीफाईंग की परीक्षा पास करने वाली तीन टीमों के अलावा आईपीएल और मौजूदा चैम्पियंस लीग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स, मुम्बई इंडियंस (भारत), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( भारत), न्यू साउथ वेल्स (आस्ट्रेलिया), साउथ आस्ट्रेलिया (आस्ट्रेलिया), केप कोबराज (दक्षिण अफ्रीका) और वारियर्स (दक्षिण अफ्रीका) टीमें हिस्सा लेंगी।

Rate this post

NO COMMENTS