Home देश वेस्टइंडीज की टीम से फिर दरकिनार किए गए गेल

वेस्टइंडीज की टीम से फिर दरकिनार किए गए गेल

सेंट जोंस (एंटीगा) ।। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को भारत के साथ खेली जाने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से एक बार फिर दरकिनार कर दिया गया है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच छह नवम्बर से नई दिल्ली में खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है जहां वह टेस्ट मैच खेल रही है। बांग्लादेश दौरे पर गई टीम को वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ भी बरकरार रखने का फैसला किया है।

बल्लेबाज लेंड्ल सिमंस अपनी पीठ की चोट का इलाज कराने के लिए स्वदेश लौटेंगे।

उल्लेखनीय है कि गेल ने इस वर्ष मई में जमैका रेडिया पर डब्ल्यूआईसीबी के खिलाफ टिप्पणी की थी जिसके बाद से वह राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं।

हाल में डब्ल्यूआईसीबी ने कहा था कि यदि गेल राष्ट्रीय टीम में फिर से जगह बनाना चाहते हैं तो उन्हें बोर्ड से माफी मांगनी होगी लेकिन गेल ने इससे साफ इंकार कर दिया था।

गेल का कहना है कि वह जानना चाहते हैं कि आखिर किस लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

भारत दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता में जबकि तीसरा टेस्ट मैच मुम्बई में खेलेगी। इसके बाद पांच एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम इस प्रकार है : डेरेन सैमी (कप्तान), एड्रियान बाराथ, काल्र्टन बग, देवेंद्र बीशु, क्रेग ब्राथवेट, डेरेन ब्रावो, शिवनारायण चंद्रपॉल, फिडेल एडवडर्स, किर्क एडवडर्स, केरोन पॉवेल, दिनेश रामदीन, रवि रामपॉल, केमर रोच, मार्लन सैमुएल्स और शेन शिलिंगफोर्ड।

Rate this post

NO COMMENTS