Home देश क्लार्क ने फिक्सिंग को लेकर साथियों का बचाव किया

क्लार्क ने फिक्सिंग को लेकर साथियों का बचाव किया

सिडनी ।। आस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने कई प्रमुख खिलाड़ियों के कथित तौर पर मैच फिक्सिंग में संलिप्त होने सम्बंधी खबरों पर प्रतिक्रिया जाहिर की है और उनका बचाव करते हुए कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि उनके साथी खिलाड़ी कभी भी इस तरह के मामले में संलिप्त रहे होंगे।

समाचार पत्र ‘द टेलीग्राफ’ के मुताबिक क्लार्क ने शुक्रवार को कहा, “मैं इस बात को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हूं कि कोई भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस हरकत में शामिल नहीं रहा होगा। व्यक्तिगत तौर पर मैं किसी की ओर से नहीं बोल सकता हूं लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इससे परे हैं।”

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार निरोधी इकाई ने इस मामले में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को क्लीन चिट दे दी है। पत्र के मुताबिक क्लार्क ने कहा, “मेरे समय में ऐसा कभी भी नहीं हुआ और न ही मैंने किसी को इस बारे में कोई बातचीत करते हुए सुना।”

“कई बार कुछ लोगों ने हमसे सम्पर्क करने की कोशिश की लेकिन हमने इसकी सूचना टीम प्रबंधक और आईसीसी को दे दी। इसलिए टीम के सभी खिलाड़ी इसके प्रति जागरूक हैं।”

उल्लेखनीय है कि लंदन में स्पॉट फिक्सिंग मामले की सुनवाई के दौरान चौथे दिन सोमवार को सटोरिए मजहर माजिद की गुप्त रिकॉर्डिग दिखाई गई जिसमें उसे एक अंडरकवर पत्रकार से यह कहते हुए सुना गया कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सबसे बड़े मैच फिक्सर हैं।

माजिद ने कहा था, “आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘ब्रेकेट्स’ (खास मौको पर) में सट्टेबाजी के लिए कुख्यात हैं। यह मैच का वह निश्चित समय होता है जिस दौरान कुछ सट्टेबाज इस बात के लिए सट्टा स्वीकार करते हैं कि कितने रन बनेंगे।”

Rate this post

NO COMMENTS