Home देश नए गेंदबाजों के साथ न्यूजीलैंड को हरा सकते हैं : क्लार्क

नए गेंदबाजों के साथ न्यूजीलैंड को हरा सकते हैं : क्लार्क

ब्रिस्बेन ।। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि अगर उनके युवा गेंदबाजों ने अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया तो उनकी टीम पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को आसानी से हरा सकती है। एक दिसम्बर से गाबा मैदान पर शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई टीम चार ऐसे खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी, जो पहली बार टेस्ट कैप पहनेंगे। ये खिलाड़ी हैं-बेन कटिंग, डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क और जेम्स पैटिंसन।

क्लार्क ने मेहमान टीम के प्रति पूरा सम्मान प्रकट किया और कहा कि कीवियों को हराना हमेशा से कठिन रहा है, ऐसे में एक कप्तान के तौर पर वह किसी प्रकार की भ्रांति नहीं पाल सकते।

बकौल क्लार्क, “न्यूजीलैंड को हराना हमेशा से कठिन रहा है। एक कप्तान होने के नाते मैं इस सच्चाई को लेकर किसी प्रकार का भ्रम नहीं पाल सकता। अगर हम अपनी पूरी ताकत से मैदान में उतर रहे होते तो बात दूसरी थी लेकिन नए खिलाड़ियों के साथ हमें कीवियों को हराने में थोड़ी दिक्कत आ सकती है।”

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम के पांच प्रमुख खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इसी कारण उसे नए खिलाड़ियों को अंतिम-12 में शमिल करना पड़ा। तेज गेंदबाजी की कमान पीटर सिडल के हाथों में होगी जबकि वार्नर पारी की शुरुआत करेंगे।

Rate this post

NO COMMENTS