Home देश रणजी ट्रॉफी : मिलिंद और भाटिया ने कराई दिल्ली टीम की वापसी

रणजी ट्रॉफी : मिलिंद और भाटिया ने कराई दिल्ली टीम की वापसी

नई दिल्ली ।। अपना पदार्पण मैच खेल रहे मिलिंद कुमार (नाबाद 84) और अनुभवी रजत भाटिया (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दिल्ली टीम ने रोशनआरा क्लब मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी इलीट ग्रुप ‘बी’ मैच के दूसरे दिन हरियाणा के खिलाफ शानदार वापसी की है। दिल्ली टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए हैं।

हरियाणा की पहली पारी 293 रनों पर सिमट गई। दिल्ली टीम अब भी हरियाणा टीम की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से 79 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट सुरक्षित है।

दिल्ली की ओर से पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद और शिखर धवन ने की। उन्मुक्त को 24 रन के निजी योग पर सचिन राणा ने बोल्ड किया। उन्होंने 32 गेंदों पर चार चौके लगाए।

शिखर को 16 रन के निजी योग पर अमित वशिष्ठ ने विकेट कीपर नितिन सैनी के हाथों कैच कराया। कप्तान मिथुन मन्हास को 29 रन के निजी योग पर यजुवेंद्र चहल ने अभिमन्यु खोड के हाथों कैच आउट कराया। आउट होने से पहले मन्हास ने मिलिंद के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े।

इसके बाद मिलिंद और भाटिया ने पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने सम्भलकर बल्लेबाजी की और अब तक चौथे विकेट के लिए इनके बीच 98 रनों की साझेदारी हो चुकी है। मिलिंद ने अब तक 194 गेंदों पर 12 चौके लगाए हैं वहीं भाटिया ने 109 गेंदों पर नौ चौके लगाए हैं। हरियाणा की ओर से राणा, वशिष्ठ और चहल के खाते में एक-एक विकेट गया।

इससे पहले, हरियाणा ने अपने कल की कुल रन संख्या सात विकेट पर 256 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के एक रन के निजी योग पर नाबाद लौटे बल्लेबाज प्रतीक पवार अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने नाबाद 21 रन बनाए।

वशिष्ठ को छह रन के निजी योग पर प्रदीप सांगवान ने पुनीत बिष्ट के हाथों कैच कराया वहीं हर्षा पटेल को चार रन के निजी स्कोर पर उन्होंने बोल्ड किया। चहल को पांच रन के निजी योग पर परविंदर अवाना ने बोल्ड किया। दूसरे दिन दिल्ली टीम की ओर से प्रदीप सांगवान ने दो विकेट झटके जबकि एक विकेट परविंदर अवाना के खाते में गया।

सांगवान ने मैच में कुल 22.5 ओवरों की अपनी गेंदबाजी में 67 रख खर्च कर कुल पांच विकेट झटके जबकि अवाना ने 25 ओवरों में 95 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। विकास मिश्रा और भाटिया को एक-एक विकेट मिला।

Rate this post

NO COMMENTS