Home देश नई शुरुआत करने को तैयार है भारतीय टीम : धौनी

नई शुरुआत करने को तैयार है भारतीय टीम : धौनी

नई दिल्ली ।। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का कहना है कि उनकी टीम ने इंग्लैंड दौरे के खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया है और वेस्टइंडीज के साथ रविवार से खेली जानी वाली तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में नई शुरुआत करने को तैयार है।

धौनी का कहना है कि इंग्लैंड दौरे को याद करने के लिए यह सही समय नहीं है और वैसे भी वहां हम न केवल टेस्ट मैच में अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवाई बल्कि उस श्रृंखला के दौरान हम एक मैच भी नहीं जीत सके थे।

टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर धौनी ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर संवाददाताओं से कहा, “इंग्लैंड दौरे पर खिलाड़ियों की चोट ने अहम भूमिका निभाई थी। पिछली श्रृंखला को याद करने के लिए हमारे पास कोई अच्छा कारण नहीं है। हमें वर्तमान के बारे में सोचना चाहिए। हमें आगे की ओर देखते हुए भविष्य की तैयारी करनी चाहिए।”

धौनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली टेस्ट श्रृंखला दोबारा से टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पाने की शुरुआत है।

धौनी ने कहा, “हमें रैंकिंग के बारे में अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। यदि हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो रैंकिंग में दोबारा शीर्ष पर पहुंच जाएंगे। वेस्टइंडीज के साथ खेली जाने वाली श्रृंखला शीर्ष पर पहुंचने की शुरुआत है।”

धौनी का कहना है कि भले ही वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज हो, लेकिन उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली है।

धौनी ने इस टेस्ट मैच में तीन खिलाड़ियों के पदार्पण करने की ओर संकेत दिए हैं।

स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, राहुल शर्मा और मध्यम गति के गेंदबाज उमेश यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में पदार्पण कर सकते हैं।

कोटला की विकेट के बारे में धौनी ने कहा, “मैच के शुरुआत में नहीं लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा यह विकेट स्पिन गेंदबाजों को मदद करेगी।”

धौनी ने कहा कि उनकी टीम सचिन तेंदुलकर के 100वें अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाने के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है।

Rate this post

NO COMMENTS