Home देश शतक के लिए सचिन पर दबाव बना रहा है मीडिया : धौनी

शतक के लिए सचिन पर दबाव बना रहा है मीडिया : धौनी

नई दिल्ली ।। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने बुधवार को मीडिया से आग्रह किया कि वह 100वें अंतर्राष्ट्रीय शतक के लिए सचिन तेंदुलकर पर अनावश्यक दबाव नहीं बनाए। धौनी के मुताबिक वह दिन दूर नहीं जब सचिन स्वत: ही यह मील का पत्थर स्थापित कर देंगे। तेंदुलकर ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 76 रन बनाए। वह मात्र 24 रनों के अंतर से शतक से चूक गए। भारत ने यह मैच पांच विकेट से जीता।

धौनी ने मैच के बाद पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा, “एक टीम के तौर पर हम दबाव में नहीं हैं। मीडिया सचिन पर दबाव बना रहा है। जिस पल सचिन को शतक बनाने के लिए आजाद छोड़ दिया जाएगा, वह उसी पल शतक पूरा कर लेंगे।”

“सचिन ने इससे पहले कई बार ऐसा किया है। सचिन को बिना किसी दबाव के शतक बनाने दीजिए।”

धौनी ने कहा कि देशवासियों का सचिन से ‘एवरेस्ट’ सरीखी अपेक्षाएं हैं और सचिन भी इससे बखूबी वाकिफ हैं।

बकौल धौनी, “हम सभी जानते हैं कि सचिन ने हमेशा से लोगों की एवरेस्ट सरीखी अपेक्षाओं का निर्वहन किया है। करियर के दूसरे वर्ष में ही वह स्टार बन गए थे।”

“सचिन जब 50 रन बनाते हैं तो लोग कहते हैं कि वह रन बना ही नहीं रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि हर इंसान को कोई मील का पत्थर स्थापित करने में थोड़ा ज्यादा वक्त लगता है। यह सामान्य से अधिक लम्बी प्रक्रिया होती है लेकिन सचिन अपने 100वें शतक से ज्यादा दूर नहीं।”

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान डेरेन सैमी ने कहा कि वह चाहते हैं कि सचिन अगले महीने आस्ट्रेलिया में आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह मील का पत्थर स्थापित करें। सैमी ने कहा कि वह नहीं चाहते कि सचिन उनकी टीम के खिलाफ 100वां शतक बनाएं।

सैमी ने कहा, “जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि हम सचिन का सम्मान करते हैं। वह महान क्रिकेटर हैं लेकिन मैं चाहता हूं कि सचिन अपना 100वां शतक आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर लगाएं। मैं उस पल का लुत्फ उठाना चाहता हूं। अगर वह हमारे खिलाफ ऐसा करेंगे तो मैं इसका लुत्फ नहीं ले सकूंगा।”

Rate this post

NO COMMENTS