Home देश धौनी ने किरमानी को पीछे छोड़ा

धौनी ने किरमानी को पीछे छोड़ा

नई दिल्ली ।। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने विकेट के पीछे शिकार करने के मामले में हमवतन पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी को पीछे छोड़ दिया है। धौनी के नाम विकेट के पीछे अब 200 शिकार हो गए हैं जबकि किरमानी ने 198 शिकार किए थे।

फिरोजशाह कोटला मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को धौनी विकेट के पीछे 198 शिकार के आंकड़े को पार करते ही किरमानी से आगे निकल गए। धौनी ने अपना 200वां शिकार विपक्षी बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स को बनाया। उन्होंने सैमुएल्स को स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेट के पीछे लपका।

धौनी टेस्ट मैचों में विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने वालों की सूची में 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर शीर्ष पर हैं जिन्होंने सर्वाधिक 521 शिकार किए हैं। इसके बाद आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेट कीपर एडम गिलक्रिस्ट (416), इयान हिली (395), रोडनी मार्श (355), और वेस्टइंडीज के जेफ डूजोन (270) क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौाथे स्थान पर हैं।

भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में विकेट के पीछे सर्वाधिक शिकार करने के मामले में धौनी देश के शीर्ष विकेट कीपर बन गए हैं। भारत की ओर से किरमानी (198), किरण मोरे (130), नयन मोंगिया (107) और फारुख इंजीनियर (82) क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Rate this post

NO COMMENTS