Home देश आईसीसी रैंकिंग : द्रविड़ शीर्ष 10 में शामिल

आईसीसी रैंकिंग : द्रविड़ शीर्ष 10 में शामिल

दुबई ।। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान के फायदे के साथ आठवें क्रम पर पहुंच गए हैं। कोलकाता में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले द्रविड़ के अलावा इस मैच में 176 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले वीवीएस लक्ष्मण को शुक्रवार को जारी वरीयता क्रम में पांच स्थान का फायदा हुआ है। लक्ष्मण 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

दूसरी ओर, विश्व क्रिकेट के एक और दिग्गज वेस्ठइंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल ने इस मैच में 37 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपनी टीम की हार के कारण चार स्थान का नुकसान झेलने को मजबूर हुए। चंद्रपॉल 10वें स्थान पर खिसक गए हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं जबकि आस्ट्रे िलया के खिलाफ जोहांसबर्ग में 12,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज जैक्स कैलिस दूसरे स्थान पर हैं।

इस सूची में एलिस्ट कुक तीसरे, इयान बेल चौथे, सचिन तेंदुलकर पांचवें, ग्रीम स्मिथ छठे, हाशिम अमला सातवें और जोनाथन ट्राट नौवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में डेल स्टेन पहले, जेम्स एंडरसन दूसरे, मोर्ने मोर्कल तीसरे और ग्रीम स्वान चौथे स्थान पर हैं। इस सूची में भारत के जहीर खान छठे स्थान पर हैं। शीर्ष-10 में जहीर एकमात्र भारतीय हैं।

Rate this post

NO COMMENTS