Home देश धीमी पिचों पर अनुशासित गेंदबाजी है सफलता की कुंजी : ब्रेस्नन

धीमी पिचों पर अनुशासित गेंदबाजी है सफलता की कुंजी : ब्रेस्नन

लंदन ।। इंग्लिश क्रिकेट टीम के मध्यम गति के गेंदबाज टिम ब्रेस्नन का कहना है कि भारत के साथ खेली जाने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में मेजबान टीम पर जीत दर्ज करने के लिए उनके साथी गेंदबाजों को धीमी पिचों पर अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी।

इंग्लैंड टीम ने हाल में अपनी घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 4-0 से हराया था जबकि पांच एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 3-0 से पराजित किया था। इसके अलावा इस दौरे पर खेले गए एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच में भी इंग्लैंड ने भारत को मात दी थी।

समाचार पत्र ‘द टेलीग्राफ’ ने 26 वर्षीय ब्रेस्नन के हवाले से लिखा है, “निश्चिततौर पर भारत की परिस्थितियां इंग्लैंड से अलग है। इंग्लैंड में नई गेंद तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहती है लेकिन भारतीय विकेट अलग है। मुझे लगता है कि हमारे लिए भारत में गेंदबाजी करना चुनौती होगी।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय दौरे पर इंग्लिश टीम को मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी क्योंकि एंडरसन को इस श्रृंखला के लिए विश्राम दिया गया है जबकि ब्रॉड चोटिल हैं। पत्र के मुताबिक ब्रेस्नन ने कहा, “हमें नई गेंद से सटीक और अनुशासित गेंदबाजी करनी होगी।”

Rate this post

NO COMMENTS