Home देश कोलकाता एकदिवसीय : गम्भीर और कोहली पवेलियन लौटे

कोलकाता एकदिवसीय : गम्भीर और कोहली पवेलियन लौटे

कोलकाता ।। मंगलवार को इंग्लैंड के साथ जारी पांचवें एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 80 रन के कुल योग पर गौतम गम्भीर और विराट कोहली के विकेट गंवा दिए हैं। गम्भीर ने 38 रन बनाए जबकि कोहली खाता भी नहीं खोल सके।

46 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाने वाले गम्भीर का विकेट 18वें ओवर की पहली गेंद पर गिरा। वह स्टीवन फिन की गेंद पर बोल्ड हुए। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर फिन ने कोहली को बोल्ड करके अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलाई। कोहली ने पांच गेंदों का सामना किया।

अंजिक्य रेहाने 42 रन पर खेल रहे हैं जबकि मनोज तिवारी ने खाता नहीं खोला है। रेहाने ने 59 गेंदों पर छह चौके लगाए हैं।

गम्भीर को पार्थिव पटेल के स्थान पर पारी की शुरुआत के लिए भेजा गया था। पार्थिव की जगह तिवारी अंतिम-11 में शामिल किए गए हैं।

इस मैच के लिए इंग्लैंड ने एक परिवर्तन किया है। केविन पीटरसन के स्थान पर इयान बेल को मौका दिया गया है। कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि पीटरसन का अंगूठा टूट गया है। बेल पहली बार इस श्रृंखला में खेलेंगे।

पांच मैचों की इस श्रृंखला में भारतीय टीम 4-0 से आगे है। उसने हैदराबाद, दिल्ली, मोहाली और मुम्बई में जीत हासिल की थी। इस श्रृंखला के अंतर्गत एक ट्वेंटी-20 मैच 29 अक्टूबर को कोलकाता में ही खेला जाएगा।

Rate this post

NO COMMENTS