Home देश हरभजन को नहीं मिली जगह

हरभजन को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली ।। कोलकाता के ईडन गरडस स्टेडियम में 14 से 18 नवम्बर के बीच वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा गुरुवार को कर दी गई। इस टीम में स्टार स्पिनर हरभजन सिंह को जगह नहीं मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव संजय जगदाले ने अपने बयान में कहा कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में पांच विकेट के अंतर से जीत हासिल करने वाली टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

तीन मैचों की इस श्रृंखला में मेजबान टीम 1-0 की बढ़त बना चुकी है। तीसरा टेस्ट मैच मुम्बई में खेला जाना है। कोटला में भारतीय टीम ने युवा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और प्रज्ञान ओझा की शानदार गेंदबाजी के दम पर जीत हासिल की थी।

हरभजन के लिए बुरी खबर यह थी कि उन्हें उत्तर प्रदेश के खिलाफ रणजी मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला था। हरभजन पंजाब टीम के कप्तान हैं। भज्जी को इंग्लैंड के साथ खेली गई एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम से बाहर रखा गया। इसके अलावा वह कोटला टेस्ट मैच के लिए भी टीम में शामिल नहीं थे।

टीम इस प्रकार है : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, गौतम गम्बीर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वी.वी.एस. लक्ष्मण, युवराज सिंह, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, प्रज्ञान ओझा, उमेश यादव, विराट कोहली, अंजिक्य रेहाने, राहुल शर्मा, वरुण एरॉन।

Rate this post

NO COMMENTS