Home देश चैलेंजर ट्रॉफी : इंडिया ग्रीन की सधी शुरुआत

चैलेंजर ट्रॉफी : इंडिया ग्रीन की सधी शुरुआत

नागपुर ।। इंडिया ग्रीन टीम ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर मंगलवार को इंडिया ग्रीन टीम के साथ जारी एनकेपी साल्वे चैलेंजर ट्रॉफी के दूसरे एकदिवसीय लीग मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सधी शुरुआत की है।

इंडिया ग्रीन ने छह ओवरों की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 27 रन बनाए हैं। रोबिन उथप्पा 15 रन बनाकर विकेट पर हैं जबकि श्रीकांत अनिरुद्ध ने 12 रन बनाए हैं। उथप्पा ने 19 गेंदों पर दो चौके जड़े हैं। श्रीकांत ने 20 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं।

इंडिया ग्रीन टीम की हरभजन सिंह के हाथों में है जबकि इंडिया रेड के कप्तान गौतम गम्भीर हैं। इंडिया रेड टीम सोमवार को खेले गए पहले मुकाबले में अभिनव मुकुंद के शानदार नाबाद शतक की बदौलत इंडिया ब्ल्यू को हरा चुकी है।

इस टूर्नामेंट के माध्यम से भारत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नए नियम लागू हो चुके हैं। इन नियमों के मुताबिक गेंदबाजी करने वाली टीम को प्रत्येक छोर से गेंदबाजी के लिए अलग-अलग गेंद मिलेगी।

साथ ही साथ चोटिल होने की स्थिति में बल्लेबाज रनर की सेवा नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा बैटिंग पावरप्ले 16वें और 40वें ओवर के बीच ही लिया जा सकेगा।

Rate this post

NO COMMENTS