Home देश हैदराबाद एकदिवसीय : भारत के 3 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

हैदराबाद एकदिवसीय : भारत के 3 खिलाड़ी पवेलियन लौटे

हैदराबाद ।। उप्पल स्थित राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार को इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 79 रन के कुल योग पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं।

भारतीय टीम ने अब तक पार्थिव पटेल (9), अंजिक्य रेहाने (15) और गौतम गम्भीर (32) के विकेट गंवाए हैं। पार्थिव स्टीवन फिन के हाथों रन आउट हुए। उन्होंने अपनी 10 गेंदों की पारी में एक चौका लगाया।

रेहाने का विकेट ग्रीम स्वान ने लिया जबकि 33 गेंदों पर चार चौके लगाने वाले गम्भीर को जेड डर्नबैक ने अपनी धीमी गेंद पर पगबाधा आउट किया।

भारतीय टीम ने 18 ओवरों की समाप्ति तक तीन विकेट पर 79 रन बनाए हैं। विराट कोहली 14 रन बनाकर विकेट पर हैं जबकि सुरेश रैना ने खाता नहीं खोला है। कोहली और गम्भीर ने तीसरे विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इससे पहले गम्भीर ने रेहाने के साथ 35 रन जोड़े थे।

मौजूदा श्रृंखला के अंतर्गत दोनों टीमों के बीच पांच एकदिवसीय और एक ट्वेंटी-20 मैच खेला जाएगा। दूसरा एकदिवसीय मैच 17 अक्टूबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होगा। एकमात्र ट्वेंटी-20 मैच 29 अक्टूबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

दो महीनों के भीतर दोनों टीमों के बीच यह दूसरी एकदिवसीय श्रृंखला है। इससे पहले भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच एकदिवसीय मैच खेले थे, जिसमें उसे 0-3 से हार मिली थी। दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए थे।

Rate this post

NO COMMENTS