Home देश रो ने जमैका क्रिकेट संघ को अदालत में घसीटा

रो ने जमैका क्रिकेट संघ को अदालत में घसीटा

किंग्सटन (जमैका) ।। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज लॉरेंस रो ने सबीना पार्क मैदान के प्लेअर्स पवेलियन से अपना नाम हटाने सम्बंधी जमैका क्रिकेट संघ के फैसले को लेकर अदालत की शरण ली है। जमैका से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र ‘जमैका आब्जर्वर’ में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक रो के वकील इस मामले लेकर जमैका क्रिकेट संघ के खिलाफ नोटिस जारी कर चुके हैं।

जमैका क्रिकेट संघ के अध्यक्ष लेंडल राइट ने कहा, “हमने इस बारे में नोटिस मिली है। यह नोटिस रो के वकीलों ने सोमवार को दिया है। अब यह कानूनी मामला बन गया है और इसे लेकर अब हम अपने वकीलों की सेवाएं लेंगे।”

जमैका क्रिकेट संघ ने बीते महीने रो का नाम प्लेअर्स पवेलियन से हटा दिया था। संघ ने रो के कुछ विवादास्पद इंटरव्यू से नाराज होकर यह कदम उठाया था। 

रो ने 1972 से 1980 के बीच वेस्टइंडीज के लिए 30 टेस्ट मैच खेला था। वह उन चुनिंदा ‘विद्रोही’ क्रिकेटरों में शामिल रहे हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में नहीं खेलने सम्बंधी अंतर्राष्ट्रीय बिरादरी के फैसले की अवमानना की थी। 

इसे लेकर रो पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसी के बाद उनका करियर समाप्त हो गया। रो ने कुछ समय पहले अपने विद्रोही तेवर को लेकर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी। इसी के बाद जमैका संघ ने उनका नाम प्लेअर्स पवेलियन में जोड़ने का फैसला किया था।

Rate this post

NO COMMENTS