Home देश इंग्लिश टीम की रणनीति में खामी : कपिल

इंग्लिश टीम की रणनीति में खामी : कपिल

नई दिल्ली ।। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि धीमी विकेटों पर सफलता पाने के लिए इंग्लिश टीम को अपनी रणनीति में बदलाव लाना होगा क्योंकि बल्लेबाजी क्रम की पारंपरिक संरचना से उसे नुकसान हो रहा है।

फरोजशाह कोटला स्टेडियम में जारी दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में जब इंग्लिश टीम ने 48 रन के कुल योग पर तीन विकेट गंवा दिए, तब कपिल ने कहा कि इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक को पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रवि बोपारा की जगह जॉनी बेयर्सट्रा को बल्लेबाजी के लिए भेजना चाहिए था क्योंकि वह दबाव के बगैर तेजी से रन बनाते हैं।

कमेंट्री टीम में शामिल कपिल ने कहा, “धीमी विकेट पर इंग्लैंड को अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। निश्चित तौर पर उस पर पूर्व श्रृंखला में जीत की खुमारी छाई हुई है लेकिन इससे निकलना जरूरी है। ट्रॉट को तीसरे और पीटरसन को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजना ठीक था लेकिन तेजी से रन बनाने के लिए उसे बोपारा की जगह जेड को विकेट पर उतारना चाहिए था।”

कपिल ने कहा कि कुक जब तक जोखिम नहीं लेंगे, उनकी टीम कोटला जैसी पिचों पर अच्छा नहीं खेल सकती। बकौल कपिल, “एक निडर कप्तान ऐसे ही मौकों पर खुद को साबित करता है। जोखिम लेना जरूरी है। जेड ने अभ्यास मैच में तेजी से रन बनाए थे। उनके लिए पांचवे क्रम पर उतरना टीम की खातिर अच्छा हो सकता था।” 

Rate this post

NO COMMENTS