Home देश 100वें टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा एससीजी

100वें टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा एससीजी

सिडनी ।। आस्ट्रेलिया का सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) जल्द ही 100वें टेस्ट मैच की मेजबानी करने वाला है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले चार मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच तीन जनवरी, 2012 को इसी मैदान पर खेला जाएगा। इस मैदान पर यह 100वां टेस्ट मैच होगा। श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच 26 दिसम्बर, 2011 से मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर खेला जाएगा। लंदन स्थित लॉर्ड्स और आस्ट्रेलिया का एमसीजी दुनिया के ऐसे दो स्टेडियम हैं जो 100 या उससे अधिक टेस्ट मैचों की मेजबानी कर चुके हैं।

वेबसाइट ‘न्यूज 24’ ने एससीजी ट्रस्ट के अध्यक्ष रॉडनी कावालिएर के हवाले से लिखा है, “इस मैदान पर खेले जाने वाले टेस्ट मैच के पांचों दिन धूमधाम से जश्न मनाने की योजना बनाई जा रही है।”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने इस मैदान पर अंतिम बार वर्ष 2008 में टेस्ट मैच खेला था। इस टेस्ट मैच को आस्ट्रेलिया ने 122 रनों से अपने नाम किया था। इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स ने भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह पर नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

इस मैदान पर वर्ष 1882 में पहला टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इस टेस्ट मैच को आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से अपने नाम किया था।

Rate this post

NO COMMENTS