Home देश काउंटी में खेलते हुए दबाव झेलना सीखा : ओझा

काउंटी में खेलते हुए दबाव झेलना सीखा : ओझा

कोलकाता ।। भारतीय टीम के युवा स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने कहा है कि वह रविचंद्रन अश्विन के साथ का लुत्फ ले रहे हैं। बुधवार को अपने करियर का 50वां विकेट लेने वाले ओझा के मुताबिक वह तथा अश्विन एक दूसरे के पूरक जैसे व्यवहार कर रहे हैं।

भुवनेश्वर में जन्मे ओझा ने पहली पारी में वेस्टइंडीज के चार विकेट चटकाए। उन्होंने कहा कि काउंटी क्लब सरे के साथ खेलते हुए उन्होंने दबाव से पार पाना सीखा है।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ओझा ने कहा कि यह देखकर अच्छा लगता है कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उन पर भरोसा कर रहे हैं और नई गेंद देकर उनसे टीम को सफलता दिलाने की उम्मीद कर रहे हैं।

ओझा ने कहा, “फिलहाल हमारा पलड़ा मजबूत है। हालात हमारे मुताबिक जा रहा है। हम आशा करते हैं कि गुरुवार को कुछ खास होगा। हमारे खिलाड़ी शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि गुरुवार सुबह हमें आशातीत सफलता मिलेगी।”

सरे के साथ संक्षिप्त करार के बाद अपनी गेंदबाजी में आए बदलाव के बारे में पूछे जाने पर ओझा ने कहा, “मुख्य तौर पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दूसरा नाम दबाव को झेलना है। काउंटी खेलने के साथ ही आप पेशेवर हो जाते हैं। इसके बाद आपसे यह उम्मीद की जाती है कि आप खेलें और टीम को जीत दिलाएं।”

“पेशेवर बनने के बाद आपके कंधों पर बहुत सारी जिम्मेदारी आ जाती है। यह हमें सिखाता है कि दबाव को किस तरह झेलना है और अच्छा खेल दिखाना है।”

ओझा ने अश्विन के साथ शानदार जोड़ी बनाते हुए अब तक श्रृंखला में कुल 22 विकेट झटके हैं। दोनों खिलाड़ियों के नाम 11-11 विकेट हैं। 

Rate this post

NO COMMENTS