Home देश प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं पुजारा

प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं पुजारा

नई दिल्ली ।। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि घुटने की चोट से वह अब पूरी तरह उबर चुके हैं और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं।

भारतीय टीम दिसम्बर में आस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी। पुजारा का लक्ष्य आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए टीम में वापसी करना है।

वेबसाइट ‘क्रिक इंफो डॉट कॉम’ ने पुजारा के हवाले से लिखा है, “अब मैं पूरी तरह फिट हूं। इन दिनों मैं रोज अभ्यास कर रहा हूं। मैं अच्छी तरह दौड़ सकता हूं। शारीरिक रूप से मुझे अब किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। मैं रणजी ट्रॉफी (तीन नवम्बर से) के शुरुआती कुछ मुकाबले शायद नहीं खेल सकूंगा लेकिन मैं प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए तैयार हूं।”

पुजारा को यह चोट इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान लगी थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए पुजारा क्षेत्ररक्षण करते वक्त अपना घुटना चोटिल कर बैठे थे जिसके बाद उन्हें सर्जरी और सुधार प्रक्रिया से गुजरना पड़ा है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले वर्ष अक्टूबर में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पुजारा ने उस टेस्ट की दूसरी पारी में 72 रन बनाए थे। भारत ने इस टेस्ट मैच को सात विकेट से अपने नाम किया था।

पुजारा ने कहा, “मैं वापसी के लिए तैयार हूं। मैं जानता हूं कि इसके लिए पहले मुझे अपनी फिटनेस साबित करनी होगी और फिर पहले की तरह रन बनाने होंगे। मैं भारतीय टीम में फिर से अपनी जगह बनाने के लिए तैयार हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में जगह बनाने में जरूर कामयाब रहूंगा।”

Rate this post

NO COMMENTS