Home देश रोबक ने मुझे असहज कर दिया था : रेडियो जॉकी

रोबक ने मुझे असहज कर दिया था : रेडियो जॉकी

मेलबर्न ।। दिवंगत क्रिकेट स्तम्भकार पीटर रोबक के साथ 1985 में इंग्लिश काउंटी सत्र में समरसेट के लिए खेल चुके गस वोरलैंड ने इस बात का खुलासा किया है कि काउंटी सत्र के दौरान रोबक ने उन्हें असहज कर दिया था क्योंकि वह उनके साथ असामान्य बर्ताव कर रहे थे। गस रेडियो जॉकी का काम करते हैं। ट्रिपल एम रेडियो स्टेशन पर काम करने वाले गस ने समाचार पत्र ‘डेली टेलीग्राफ’ को बताया कि 1985 में एक रेस्तरां में रात का खाना खाते वक्त रोबक ने उनसे कुछ बेहद व्यक्तिगत सवाल किए थे। इस तरह के सवाल करना किसी की व्यक्तिगत जिंदगी में दखल देना माना जाता है।

इस घटना के वक्त गस की उम्र 18 वर्ष थी जबकि रोबक 29 वर्ष के थे। गस ने कहा, “रोबक ने अजीब से सवाल पूछकर मुझे असहज कर दिया था। वह जो कुछ भी बात कर रहे थे वह सर्वथा अनुचित था।”

“मुझे पता नहीं था कि इस तरह के हालात से कैसे उबरते हैं। यह घटना मेरे जेहन में आज भी है। मैंने इस रात रोबक का साथ छोड़ दिया था।”

“अब जबकि मुझे पता चला कि रोबक ने किसी व्यक्ति के साथ शारीरिक सम्बंध बनाने की कोशिश की और इस सम्बंध में पुलिस कार्रवाई के डर से उन्होंने अपनी जान दे दी तो मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि उनका व्यवहार काफी असहज था।”

उल्लेखनीय है कि रोबक ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के एक होटल में आत्महत्या कर ली थी। काउंटी क्लब समरसेट के कप्तान रह चुके रोबक आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट मैचों को कवर करने के लिए दक्षिण अफ्रीका में थे। रोबक आस्ट्रेलियाई समाचार पत्र सिडनी मार्निग हेराल्ड के नियमित स्तम्भकार थे।

Rate this post

NO COMMENTS