Home देश भ्रष्ट खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगे : वॉटसन

भ्रष्ट खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगे : वॉटसन

सिडनी ।। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उप कप्तान शेन वॉटसन का मानना है कि भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी पाए गए खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

वॉटसन का यह बयान उस समय आया है जब लंदन की एक अदालत ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट, तेज गेंदबाजों मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को स्पॉट-फिक्सिंग में दोषी पाए जाने के बाद गुरुवार को उनको जेल की सजा सुनाई।

इन तीनों खिलाड़ियों पर पिछले वर्ष (2010) इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान स्पॉट-फिक्सिंग करने का आरोप था।

समाचार पत्र ‘सिडनी मॉर्निग हेराल्ड’ ने वॉटसन के हवाले से लिखा है, “मुझे लगता है कि आजीवन प्रतिबंध निश्चित तौर पर लोगों को यह संदेश देने के लिए पर्याप्त होगा कि ऐसा करना गलत बात है। यह क्रिकेट की अखंडता को चुनौती देना और खेल को नीचा दिखाना है।”

पत्र के मुताबिक वॉटसन ने कहा, “जेल की सजा हो या आजीवन प्रतिबंध, इसमें कोई शक नहीं कि गलत काम करने के लिए बहुत कड़ी सजा होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब मुझे पता था कि यदि आप कुछ गलत करते हो तो आप दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाओगे।”

वॉटसन ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सजा से वह दुखी जरूर हैं लेकिन उन्होंने साथ ही साथ यह भी कहा कि वह इसके हकदार थे।

वॉटसन ने कहा, “इंग्लैंड में जब पाकिस्तानी खिलाड़ियों को सजा सुनाई गई उससे दुख जरूर हुआ लेकिन वह इसके हकदार थे।”

उल्लेखनीय है कि इस मामले में बट्ट को ढाई साल की जेल की सजा हुई है जबकि आसिफ को एक साल और आमिर को छह महीने की सजा हुई है।

Rate this post

NO COMMENTS