Home देश वेस्टइंडीज ‘ए’ टीम स्पिन का सामना कर सकती हैं : स्प्रिंगर

वेस्टइंडीज ‘ए’ टीम स्पिन का सामना कर सकती हैं : स्प्रिंगर

 

सेंट जोंस (एंटीगा) ।। वेस्टइंडीज ‘ए’ क्रिकेट टीम के कोच हेंडी स्प्रिंगर ने अपने खिलाड़ियों का बचाव करते हुए कहा है कि बांग्लादेश ‘ए’ टीम के साथ खेली जाने वाली आगामी श्रृंखला में उनकी टीम के खिलाड़ी स्पिन के खिलाफ खेल सकते हैं।

बारबाडोस के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज रहे स्प्रिंगर की माने तो ऐसा नही है कि उनके बल्लेबाजों में स्पिन के खिलाफ खेलने की कौशल या जानकारी नही है बल्कि उनका स्पिन के खिलाफ खेलने का तरीका उपयुक्त नही है।

‘इंडीज क्रिकेट मीडिया’ को दिए साक्षात्कार में स्प्रिंगर ने कहा, “क्षेत्रीय टूर्नामेंट में कई स्पिन गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। इस दौरान स्पिन गेंदबाज विकेट झटकने में कामयाब भी रहे लेकिन ऐसा नहीं है कि हमारे बल्लेबाज स्पिन का सामना नहीं कर सकते। उन्हें स्पिन के खिलाफ उपयुक्त तरीके का इस्तेमाल करना होगा। “

उन्होंने कहा, “हमारे बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजों पर अधिक जोखिम उठाने के लिए बेचैन रहते हैं जो उन्हें ले डूबती है।”

स्प्रिंगर को बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली श्रृंखला में स्पिन विकेट मिलने की उम्मीद है। बकौल स्प्रिंगर “विवियन रिचर्डस क्रिकेट मैदान का विकेट धीमा है। मुझे लगता है कि यहां दोनों टीमों की स्पिन गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी।”

स्प्रिंगर का कहना है कि युवा खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका है कि वह इस श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचे।

बकौल स्प्रिंगर, “हमने पिछली बार देखा कि वेस्टइंडीज ‘ए’ टीम और बांग्लादेश ‘ए’ टीम के बीच खेली गई श्रृंखला के बाद से कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई है जिनमें डेरेन ब्रावो, नेलॉन पास्कल और शेन शिलिंगफोर्ड शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज ‘ए’ टीम बांग्लादेश ‘ए’ टीम के साथ दो टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच शनिवार से सेंट लूसिया में खेला जाएगा जबकि पहला एक दिवसीय मुकाबला 23 नवम्बर को सेंट विंसेंट में खेला जाएगा।

 

Rate this post

NO COMMENTS