Home देश ट्वेंटी-20 मुकाबला : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया, श्रृंखला बराबर

ट्वेंटी-20 मुकाबला : वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराया, श्रृंखला बराबर

लंदन ।। करियर का पहला ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रहे बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज गारेय माथुरिन (9/3) की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रृंखला के दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 25 रनों से हरा दिया। इस प्रकार वेस्टइंडीज ने दो मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली। माथुरिन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

केनिंग्टन ओवल मैदान पर रविवार को वेस्टइंडीज द्वारा जीत के लिए रखे गए 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 16.4 ओवरों में 88 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 31 रन बनाए जबकि स्कॉट बोर्थविक ने 14 रनों का योगदान दिया वहीं जोस बटलर ने 13 रन बनाए। क्रेग कीसवेटर ने 10 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके जबकि कप्तान ग्रीम स्वान बिना कोई रन बनाए नाबाद लौटे।

वेस्टइंडीज की ओर से क्रिस्मर सांतोकी, देवेंद्र बीशु और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट झटके। इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए।

वेस्टइंडीज की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्लन सैमुएल्स ने नाबाद 35 रन बनाए वहीं सलामी बल्लेबाज जानसन चार्ल्स ने 21 रन बनाए। क्रिस्टोफर बार्नवेल ने 16 रनों का योगदान दिया वहीं कप्तान डेरेन सैमी 12 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने नाबाद 12 रन बनाए जबकि ड्वेन स्मिथ ने 11 रनों की पारी खेली। माइल्स बासकोम्बे ने तीन रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से समित पटेल ने दो विकेट झटके जबकि जेड डर्नबाक, बोर्थविक और रवि बोपारा के खाते में एक विकेट गया।

Rate this post

NO COMMENTS