Home देश मुझे मैच फिक्स करने की पेशकश की गई थी : निक्सन

मुझे मैच फिक्स करने की पेशकश की गई थी : निक्सन

लंदन ।। इंग्लैंड के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज पॉल निक्सन ने दावा किया है कि उन्हें अपने देश में ट्वेंटी-20 मैच हारने के लिए लाखों पाउंड देने की पेशकश की गई थी।

निक्सन काउंटी में लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते थे। उन्होंने काउंटी के पिछले सत्र में संन्यास लेने की घोषणा की थी।

निक्सन का कहना है कि देश में क्रिकेट में भ्रष्टाचार आसानी से पांव पसार सकता है। समाचार पत्र ‘डेली मेल’ ने निक्सन के हवाले से लिखा है, “मुझे इंग्लैंड में ट्वेंटी-20 मैच को फिक्स करने के लिए लाखों पाउंड देने की पेशकश की गई थी।”

उन्होंने कहा, “इसके बाद मैंने भ्रष्टाचार निरोधी लोगों को बताया और फिर उन्होंने इस पर काम किया। इसमें संलिप्त लोगों को पकड़ना मुश्किल है। भ्रष्टाचार से खेल को काफी नुकसान पहुंचा है।”

निक्सन ने इस बारे में विस्तार से बताने से इंकार कर दिया हालांकि वर्ष 2007 में निक्सन ने कहा था कि उन्हें कभी भी किसी कथित सट्टेबाज द्वारा मैच फिक्स करने का प्रस्ताव नहीं मिला।

इसके बावजूद निक्सन द्वारा यह बयान देना अपने आप में सवाल खड़ा करता है। उल्लेखनीय है कि निक्सन का यह बयान उस समय आया है जब लंदन की एक अदालत साउथवार्क क्राउन ने हाल में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी करार दिया है।

Rate this post

NO COMMENTS