Home देश युवराज ने क्रिकेट अकादमी का अनावरण किया

युवराज ने क्रिकेट अकादमी का अनावरण किया

नई दिल्ली ।। भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने उदीयमान खिलाड़ियों के लिए नोएडा में पाथवेज स्कूल, बालियावास और हरियाणा के गुड़गांव में अरावली में अपने क्रिकेट अकादमी का सोमवार को अनावरण किया।

सेंटर का नाम युवराज सिंह सेंटर फॉर एक्सीलेंस रखा गया है। इन अकादमी में उदीयमान खिलाड़ियों के लिए आउटडोर और इंडोर प्रशिक्षण की व्यवस्था होगी। युवराज इनमें उच्चस्तरीय कोच की नियुक्ति करेंगे।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के पहले तीनों क्रिकेट अकादमी में इंडोर की सुविधा जैसे गेंदबाजी मशीन, स्वीमिंग पुल और जिम की व्यवस्था होगी।

ये सभी केंद्र विद्यार्थियों और आम जनता के लिए खोले जाएंगे। इस मौके पर युवराज ने कहा, ” मैं अपने सपनों की परियोजना युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस एट पाथवेज को साकार होते देख काफी उत्साहित हूं। हम नई प्रतिभा को तैयार करने और उन्हें सही दिशा में ले जाने के लिए अच्छी सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन देते हैं। मैं अपनी परियोजना के लिए और बच्चों की स्वयं निगरानी के लिए प्रतिद्धता का वादा करता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं भारत में नवोदित प्रतिभा की पौध तैयार करने को लेकर खुश हूं। काश, बचपन में मुझे भी ऐसी जगह प्रशिक्षण मिली होती।”

Rate this post

NO COMMENTS