Home देश मैच प्रैक्टिस के बगैर आस्ट्रेलिया नहीं जाऊंगा : जहीर

मैच प्रैक्टिस के बगैर आस्ट्रेलिया नहीं जाऊंगा : जहीर

नई दिल्ली ।। जांघ की मांसपेशी में खिंचाव की समस्या और टखने की चोट से उबर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जहीर खान ने स्वीकार किया है कि वह बिना किसी मैच प्रैक्टिस के आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाएंगे। जहीर ने कहा कि वह नहीं चाहते कि उनके साथ दोबारा वैसा हो, जैसा कि इंग्लैंड दौरे के दौरान हुआ था। जहीर पहले टेस्ट मैच के बाद ही इंग्लैंड दौरे को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट आए थे।

जहीर ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से पहले वह रणजी मैचों में खेलते हुए अपनी फिटनेस की जांच करना चाहेंगे। भारतीय टीम को अगले महीने आस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां उसे चार टेस्ट मैच और एक त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। इस श्रृंखला की तीसरी टीम श्रीलंका होगी।

बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में सुधार कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे जहीर ने कहा, “मैंने नेट पर गेंदबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। बीते दो सप्ताह में मेरे शरीर ने काफी सुधार किया है। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।”

“मैं मैच फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया में जुटा हूं। आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से पहले मैं 100 फीसदी फिट होना चाहता हूं। इसके लिए मैं रणजी मैचों में खेलूंगा। बिना मैच प्रैक्टिस के मैं आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जाऊंगा।”

जहीर ने कहा कि वह पूरे दिल से आस्ट्रेलिया दौरे पर जाना चाहते हैं। बकौल जहीर, “मैं आस्ट्रेलिया के सम्पूर्ण दौरे का कभी हिस्सा नहीं रहा हूं। मैं इस बार पूरी श्रृंखला में खेलना चाहता हूं। यह मेरी ख्वाहिश है।”

Rate this post

NO COMMENTS