Home देश आईसीसी ने सैमुएल्स के गेंदबाजी एक्शन को वैध ठहराया

आईसीसी ने सैमुएल्स के गेंदबाजी एक्शन को वैध ठहराया

दुबई ।। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी मार्लन सैमुएल्स के गेंदबाजी एक्शन को वैध करार दिया है। तीन वर्ष पहले सैमुएल्स के एक्शन पर अंगुली उठी थी। आईसीसी के फैसले के बाद अब सैमुएल्स दोबारा अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी कर सकेंगे।

आईसीसी ने बुधवार को कहा कि सैमुएल्स को अपने एक्शन में हल्के बदलाव का निर्देश दिया गया है। इसके लिए उन्हें पर्थ में एक परीक्षण सत्र से गुजरना होगा।

सैमुएल्स ने आईसीसी के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है। सैमुएल्स ने कहा, “यह जानकर अच्छा लगा कि मैं दोबारा अंतर्राष्ट्रीय मैचों में गेंदबाजी कर सकूंगा। मैं इस पल के इंतजार में हूं।”

“मैं एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में हूं लेकिन अब मैं गेंदबाज के तौर पर भी अपना योगदान दे सकूंगा। मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो हर एक क्षेत्र में टीम के लिए योगदान देना चाहता है। इस लिहाज से यह मेरे लिए बड़ी खबर है।”

30 वर्षीय सैमुएल्स के गेंदबाजी एक्शन की शिकायत 2008 में डरबन में अम्पायर अलीम डार और साइमन टॉफेल ने की थी। उस समय वेस्टइंडीज टीम दक्षिण अफ्रीका के साथ टेस्ट मैच खेल रही थी।

इसके बाद सैमुएल्स पर भारतीय सटोरिए के साथ सम्बंध रखने की पुष्टि होने के बाद दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया गया। दो वर्ष तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद सैमुएल्स ने बीते वर्ष टीम में वापसी की थी।

Rate this post

NO COMMENTS