Home देश हैक हो गया फेसबुक!

हैक हो गया फेसबुक!

नई दिल्ली ।। फेस बुक पर मौजूद लोगों के लिए बूरी खबर है। बेंगलुरु में करीब 2 लाख फेसबुक यूजर्स के अकाउंट हैक कर लिए गए हैं।

मिड डे के मुताबिक करीब 2 लाख फेसबुक यूजर्स के अकाउंट हैक कर उनके परिवार के सदस्यों और फ्रेंड्स को अश्लील लिंक और तस्वीरें भेजी गई हैं। रिपोर्ट में सोशल नेटवर्किंग ऐनालिस्ट के हवाले से कहा गया है कि बेंगलुरु में 2 लाख फेसबुक अकाउंट हैक किए गए हैं। साइबर क्राइम डिपार्टमेंट को भी इस बारे में शिकायतें मिली हैं। बड़े लेवल पर अकाउंट हैक करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक पर ऐसी करीब 50 पोस्ट हैं, जिसमें कहा गया है कि यूजर इस सोशल नेटवर्किंग साइट को हमेशा के लिए छोड़ रहा है। वहीं शनिवार से शुरु हुए स्पैम अटैक के बारे में फेसबुक ने कहा है कि उसने इन हमलों पर काबू पा लिया है। हालांकि फेसबुक ने यह भी कहा है कि यह हमले ब्राउजर की वजह से संभव हो पाए और सीधे तौर पर फेसबुक की वेबसाइट की सुरक्षा में चूक नहीं हुई है। बुधवार के जारी किए गए ताजा बयान में फेसबुक ने अपने सभी यूजर्स को सावधान रहने की चेतावनी दी है। फेसबुक के करीब 80 करोड़ यूजर हैं और शनिवार से शुरु हुए स्पैम अटैक में अब तक 60 लाख से अधिक अकाउंट को निशाना बनाया जा चुका है।

फेसबुक ने चेतावनी दी है कि  किसी भी सूरत में कहीं से कोई लिंक कट करके ब्राउजर में पेस्ट न करें। कोई भी संदिग्ध सामग्री दिखते ही रिपोर्ट करें किसी भी लिंक पर विश्वास करने के बाद ही क्लिक करे। फेसबुक ने यह भी कहा है कि मौजूदा स्पैम से पूरी तरह निबटा जा चुका है और भविष्य में इसके हमले नाकाम करने के लिए भी तैयारी पूरी हो गई है।

Rate this post

NO COMMENTS