Home देश सिंगापुर में जयपुर महाराजा बैंड

सिंगापुर में जयपुर महाराजा बैंड

जयपुर ।। राजस्थान की राजधानी जयपुर के 11 सदस्यीय जयपुर महाराजा बैंड पार्टी को इस महीने सिंगापुर में आयोजित होने वाले सिंगापुर ग्रां पी फार्मूला वन रेस के दौरान अपनी धुनों का जादू बिखेरने का मौका मिलेगा।

बॉलीवुड संगीत से लेकर पारम्परिक राजस्थानी धुनों के माहिर इस बैंड को 23 से 25 सितम्बर तक सिंगापुर में एफ-1 रेस के दौरान लोगों का मनोरंजन करने का मौका मिलेगा। सिंगापुर में एफ-1 सत्र की 14वीं रेस का आयोजन हो रहा है।

इस बैंड के कलाकारों के पास अपने फन का प्रदर्शन करने के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है क्योंकि उनके अलावा सिंगापुर ग्रां पी में पॉप गायिका शकीरा, शैगी और पॉप रॉक बैंड लिंकिन पार्क (अमेरिका) भी मौैजूद रहेंगे।

महाराजा बैंड के महानिदेशक राहिस भारती ने पेरिस सेफोन पर आईएएनएस को बताया कि ग्रां पी आयोजकों ने नौ वर्षो के उनके काम को देखने के बाद यह मौका दिया है।

बकौल भारती, “हमारा बैंड फिलहाल पेरिस में है। रेस के आयोजकों ने हमारे नौ वर्षों के काम को देखते हुए सिंगापुर में जयपुर महाराजा बैंड को मौका दिया है। यह बहुत बड़ा आयोजन है और हम अपनी खुशी को जाहिर नहीं कर पा रहे हैं।”

भारती ने बताया कि सिंगापुर में उनका बैंड पारम्परिक भारतीय और पश्चिमी संगीत का मिश्रण पेश करने के साथ-साथ मशहूर बॉलीवुड, जाज, पॉप और खुद का तैयार किया गया संगीत बजाएगा। भारती के मुताबिक जयपुर महाराजा बैंड देश का पहला ऐसा बैंड है, जिसे इस तरह के आयोजन में बजाने का मौका मिला है।

जयपुर महाराजा बैंड में सात-आठ संगीतकार, एक पारम्परिक राजस्थानी नृत्यांगन, एक कलाबाज और एक आग के साथ कलाकारी दिखाने वाला कलाकार शामिल है। इस बैंड में तबला से लेकर टुबा और सेक्सोफोन जैसे वाद्ययंत्रों का उपयोग होता है।

Rate this post

NO COMMENTS