Home बॉलीवुड फिल्म समीक्षा : ‘रॉकस्टार’

फिल्म समीक्षा : ‘रॉकस्टार’

फिल्म – ‘रॉकस्टार’

निर्देशक – इम्तियाज अली

मुख्य कलाकार – रणबीर कपूर , नरगिस फाखरी , अदिति राव हैदरी , कुमुद मिश्रा , पीयूष मिश्रा , शहनाज

निर्माता – ढिल्लन मेहता , सुनील लुल्ला

कहानी – फिल्म ‘रॉकस्टार’ कहानी है डीयू के हिंदू कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र जनार्दन जाखड़ ( रणवीर कपूर ) की। जो बचपन से ही रॉक म्यूजिक का शंहशाह बनने का सपना देखता है। भोली सूरत और अपने सिंपल पहनावे की वजह से उसके दोस्त अक्सर उसके म्यूजिक का मजाक उड़ाते हैं। जनार्दन को जहां भी मौका मिलता वहीं अपने म्यूजिक से दूसरों का दिल जीतने की कोशिश करता है।

जनार्दन के म्यूजिक के प्रति जुनून देख कैंटीन इंचार्ज खटाना ( कुमुद मिश्रा ) उसे किसी लड़की से सच्चा प्यार करने और प्यार में दिल टूटने के बाद सिंगर बनने की सलाह देता है। इसके बाद जनार्दन कॉलेज की सबसे खूबसूरत लड़की हीर कौल (नरगिस फाखरी ) से अपने प्यार का प्रपोज करता है। शुरुआती नोकझोंक के बाद हीर उसे चाहने लगती है। दो महीने बाद हीर की शादी होने वाली है , शादी के बाद हीर अपने पति के साथ पराग ( चेकोस्लोवाकिया ) चली जाती है। उस वक्त जेजे को एहसास होता है कि हीर उसके सपनों की रानी है और वह भी एक म्यूजिक कंपनी की मनचाही टर्म्स पर अग्रीमेंट साइन करके वहीं चला जाता है।

अभिनय – इस फिल्म में रणबीर ने जबर्दस्त काम किया है, सीधे – सादे जनार्दन से लाखों के चहेते बने रॉकस्टार बने जॉर्डन के रोल में रणबीर ने जान डाल दी है। अगर बात करे नरगिस फाखरी की तो वो रणबीर के सामने फीकी दिख रही हैं। कुमुद मिश्रा और पीयूष मिश्रा ने बेहतरीन काम किया है।

निर्देशन – निर्देशक के तौर पर ‘जब वी मेट’ और ‘लव आजकल’ से अपनी छाप छोड़ चुके इम्तियाज अली ने इस बार प्यार का एक अलग अंदाज पेश किया है। कहानी को इम्तियाज ने काफी अलग तरीके से पेश किया है। इम्तियाज ने फिल्म पर काफी ज्यादा मेहनत की है।

संगीत – फिल्म का संगीत दिया है ए. आर. रहमान ने। जो की लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। ‘साढा हक एथे रख’ और ‘डिंग डिंग’ गाने पहले ही कई म्यूजिक चार्ट में टॉप पर चल रहे हैं।

हमारी राय – रणबीर ने अब तक के अपने फिल्मी करियर में इस फिल्म में सबसे बेहतरीन काम किया है। इम्तियाज का निर्देशन भी लाजवाब है। गाने फिल्म में फिट बैठते हैं। हमारी राय में आपको फिल्म जरूर पसंद आएगी।

[ कुलवीर]

 

 

4/5 - (1 vote)

NO COMMENTS