Home देश कोच्चि में विमान हादसा टला

कोच्चि में विमान हादसा टला

कोच्चि ।। बहरीन से आ रहा गल्फ एयर का एक विमान सोमवार तड़के कोच्चि हवाई अड्डे के रनवे पर फिसल गया जिससे दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए। विमान में सवार सभी 137 यात्री सुरक्षित हैं।

कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के प्रमुख वी.जे.कुरियन ने कहा कि मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं की वजह से यह हादसा हुआ।

अधिकारी ने बताया, “यह हादसा सोमवार सुबह 3.50 बजे उस समय हुआ जब विमान रनवे पर उतरने के कुछ ही देर बाद फिसलकर कीचड़ में चला गया।”

सूत्रों ने बताया कि दो यात्रियों को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया। उनको मामूली चोटें आईं थीं और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कुरियन ने कहा कि क्षतिग्रस्त विमान को रनवे से हटाने के लिए मुम्बई से एक विमान भेजा गया है। दो क्रेने पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और उनसे भी बड़ी एक क्रेन कोचीन शिपयार्ड से लाई जा रही है।

कुरियन के मुताबिक इस हादसे के बाद हवाई अड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन रोक दिया गया और उम्मीद है विमान सेवा जल्द ही शुरू हो जाएगी। विमान फिलहाल रनवे से 31 मीटर दूर खड़ा है।

कुरियन ने कहा कि अभी तक 12 उड़ानों के समय में परिवर्तन किया गया है, जिसमें तीन अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शामिल हैं। यहां आने वाली चार अंतर्राष्ट्रीय विमानों को तिरुवनंतपुरम और बेंगलुरू भेजा जा रहा है।

कुरियन ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए)की एक टीम चेन्नई से दोपहर तक कोच्चि पहुंचेगी और उसके बाद ही विस्तृत जांच शुरू की जाएगी।

Rate this post

NO COMMENTS