Home देश फिलीपींस में 2 भारतीयों की गोली मारकर हत्या

फिलीपींस में 2 भारतीयों की गोली मारकर हत्या

दावाओ सिटी (फिलीपींस) ।। दक्षिणी फिलीपींस में सूद पर धन देने वाले दो भारतीयों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वे एक व्यावसायिक फैक्टरी के परिसर से बाहर निकल रहे थे, तभी गोली मारकर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया गया था।

बाद में दोनों की मौत हो गई। कैरैगा क्षेत्रीय पुलिस कार्यालय के अधीक्षक मार्टिन गाम्बा के मुताबिक कॉम्पोस्टेला वेली प्रांत के रहने वाले 27 वर्षीय मंजीत सिंह व 26 वर्षीय सुखिंदर सिंह पर मंगलवार को एग्यूसन डेल सुर प्रांत के पोब्लेसियन गांव में हमला हुआ था। दोनों की गोली लगने से मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक दोनों चावल की फैक्टरी के परिसर से बाहर निकल रहे थे, तभी उन पर गोलीबारी शुरू हो गई थी।

हमलावर अपने साथी की मोटरसाइकिल से भागने में सफल रहे।

पुलिस का कहना है कि दोनों भारतीयों को बुनावन डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में ले जाया गया लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

वेबसाइट ‘माइंडएनेओएक्जामिनर डॉट कॉम’ के मुताबिक कम्युनिस्ट न्यू पीपल सेना के विद्रोहियों के गढ़ माने जाने वाले इलाके में यह हमला हुआ।

पुलिस घटना के पीछे का मकसद पता लगाने की कोशिश कर रही है। जांच की जा रही है कि क्या ये हत्याएं सूद पर धन दिए जाने से सम्बिंधित थीं या यह विद्रोहियों द्वारा जबरन वसूली का मामला था। 

मीडिया रपटों के मुताबिक दक्षिणी फिलीपींस में भारतीयों के ऊंची ब्याज दर पर उधार देने की वजह से उनके खिलाफ शिकायतें आती रही हैं।

Rate this post

NO COMMENTS